News NAZAR Hindi News

युवा उद्योगपति की हत्या की साजिश का पर्दाफाश, छह अरेस्ट

सीकर। सीकर में पुलिस ने एक जनप्रतिनिधि एवं उद्योगपति की हत्या करने का षड़यंत्र का पर्दाफाश करते हुये छह आरोपियों को अरेस्ट किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक डा.अमनदीप कपूर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के रहने वाला धमेन्द्र जाट, सुरेन्द्र निठारवाल ( 25), सदर थाना क्षेत्र के सुरेश जाट, नीमकाथाना थाना क्षेत्र के रहने वाले संदीप जांगीड़, नारनोल निवासी चन्द्रशेखर जांगीड़, लक्ष्मणगढ़ के प्रतापपुरा निवासी सुरेन्द्रसिंह उूर्फ पिन्टू जाट शामिल है।

गिरफ्तार आरोपियों में सुरेन्द्रसिंह उर्फ पिन्टू जाट एवं चन्द्रशेखर जांगीड़ वर्तमान में अलवर जेल में बंद है जबकि सुरेन्द्र निठारवाल जयपुर जेल में बंद है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने जेल में रहकर जेल से बाहर नवीन अपराधियों के सहयोग से फरार होकर लक्ष्मणगढ के एक उभरते हुए जनप्रतिनिधि एवं उद्योगपति की हत्या करने की योजना बनाई थी।

पुलिस के अनुसार सीकर के पलासना बाईपास पर गत 29 मार्च को पेट्रोल पम्प पर डकैती बनाते हुये गिरफ्तार किये गये बदमाशों से विस्तृत पुछताछ में इस षड़यंत्र सामने आया है। पैट्रोल पम्प लूटने की योजना भी जनप्रतिनिधि की हत्या करने के लिए राशि का जुगाड़ करने की कड़ी में ही की गई थी।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से दो पिस्तौल, सात कारतूस, दो बाईक, मिर्ची पाउड़र एवं लोहे के पाइप बरामद किया है। पुलिस आरोपियों से आगे की पूछताछ कर रही है।