Breaking News
Home / breaking / राजस्थान को दहलाने की साजिश, रेलवे पुल के नीचे 8 बोरों में मिला 190 किलो विस्फोटक

राजस्थान को दहलाने की साजिश, रेलवे पुल के नीचे 8 बोरों में मिला 190 किलो विस्फोटक

डूंगरपुर। राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की निर्मम हत्या की आतंकी वारदात और रेलवे ट्रेक उड़ाने के बाद अब यहां से 90 किलोमीटर दूर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।
पिछले दिनों उदयपुर – अहमदाबाद रेल मार्ग पर पर विस्फोट कर बड़ी साजिश को अंजाम देने की नाकाम कोशिश की गई। अब इसी स्थान से 90 किमी दूर ऐसे ही एक और साजिश का पता चला है। जानकारी के मुताबिक, डूंगरपुर में एक रेलवे पुल के नीचे 190 किलो विस्फोटक मिला है।
आसपुर थानाधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि डूंगरपुर के भबराना पुल के नीचे पानी में कुल 186 किलो जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई हैं। इसे एक ग्रामीण ने देख लिया जिसकी सूचना पर पुलिस ने वहां जाकर उसे बरामद कर लिया।
गनीमत रही कि भीगने के कारण विस्फोटक पूरी तरह निष्क्रिय हो गया है, लेकिन सवाल यही है कि आखिर कौन है जो इस तरह की साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है। इससे पहले उदयपुर – अहमदाबाद रेल मार्ग पर शनिवार देर शाम विस्फोट किया गया था। इससे पटरी को नुकसान पहुंचा था। गनीमत रही कि उस दौरान कोई ट्रेन वहां से नहीं गुजरी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। ग्रामीणों ने सुबह पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद आला अधिकारी पहुंचे। रेलवे ने पूरे मामले की जांच एनआईए कौ सौंप दी है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …