Breaking News
Home / breaking / रेस्क्यू ऑपरेशन कामयाब, रात 2.30 बजे बच्चे को 90 फीट गहरे बोरवेल से निकाला

रेस्क्यू ऑपरेशन कामयाब, रात 2.30 बजे बच्चे को 90 फीट गहरे बोरवेल से निकाला

सांचोर। लाछड़ी गांव में एक खेत में बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे को 18 घण्टे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद गुरुवार रात 2.30 बजे सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

खेत में बोरवेल खुदाई के बाद उसे तगारी से ढक रखा था। इसी दौरान 4 साल अनिल खेलने के दौरान तगारी हटाकर 90 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए SDRF और पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू शुरू कर दिया। इसी बीच NDRF की टीम भी सांचोर पहुंच गई।

यह भी देखें

 

वहीं, 90 फीट बोरवेल में गिरे बच्चे के रेस्क्यू के लिए SDRF व सांचोर पुलिस सहित उपखंड अधिकारी भूपेंद्र यादव व डीएसपी वीरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने देसी जुगाड़ कर बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश की। इस दौरान उसे करीब 10 फीट ऊपर तक खींच लिया लेकिन बच्चा फिर नीचे चला गया।

रेस्क्यू के लिए JCB मशीनें भी मंगवाई गई और बोरवेल के पास खुदाई करके बच्चे को बाहर निकालने के प्रयास किए। बोरवेल के ऊपर ऑक्सीजन का सिलेंडर रखकर बोरवेल के भीतर ऑक्सीजन दी गई। सभी के प्रयास रंग लाए और देर रात 2.30 बजे कामयाबी मिली। अनिल की हालत में सुधार है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …