News NAZAR Hindi News

लायंस क्लब उमंग पदाधिकारियों ने पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

स्वच्छता की आदत बनानी होगी -जसवानी

अजमेर । स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छ्ता को अपनाना होगा। स्वच्छता से हमारी दिनचर्या में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है । इसलिए अपने आसपास के वातावरण को हमेशा साफ सुथरा रखे । उक्त उद्दगार लायंस क्लब उमंग के प्रदीप जसवानी ने रामगंज स्थित 100 वर्ष पुरानी smb सेकंडरी स्कूल में विद्यार्थियो को पर्यावरण एवं स्वच्छता  विषय पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कहे ।

 

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के तौर पर लायंस क्लब उमंग की अध्यक्ष लायन आभा गांधी ने स्वच्छ्ता के साथ साथ पर्यावरण का भी ख्याल रखना हमारा कर्तव्य है । दोनों ही एक दूसरे के पूरक है और आने वाली पीढ़ी का भविष्य स्वस्थ रहेगा ।

इससे पूर्व अतिथियों ने स्कूल में स्थापित माँ सरस्वती की मूर्ति पर माला अर्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।संस्था अध्यक्ष एस के शर्मा एवं सचिव देवकीनंदन शर्मा ने अतिथियों को माला पहना कर स्वागत किया ।  क्षेत्रीय पार्षद भवानीसिंह जैथलिया ने कहा कि क्षेत्र को साफसुथरा रखने का दायित्व क्षेत्रवासियों का भी है ,उन्हें भी इसके प्रति जागरूकता रखनी होगी । इस अवसर पर लायंस क्लब अजमेर उमंग के  सदस्यो  प्रिया जसवानी,अशोक विजयवर्गीय, की और से स्कूल को 20 कुर्सिया भेंट की गई ।

लायन रितेश गर्ग की तरफ से बच्चो को स्टेशनरी ,बिस्कुट आदि वितरित किए गए । कार्यक्रम के दौरान छात्रों को प्रोजेक्टर के माध्यम से स्वच्छ्ता एवम पर्यावरण पर आधारित शिक्षाप्रद दो लघु फिल्में भी दिखाई गई । कार्यक्रम में राजेंद्र गांधी, अशोक टांक सहित अन्य उपस्तिथ थे । अंत में सहायक प्रधानाचार्य महेश वर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया ।