Breaking News
Home / breaking / संविधान दिवस के दिन लिया संकल्प, संविधान के मूल्यों की सदैव रक्षा करेंगे

संविधान दिवस के दिन लिया संकल्प, संविधान के मूल्यों की सदैव रक्षा करेंगे

अजमेर। भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर 26 नवम्बर शनिवार को कांग्रेस सेवादल की तरफ से अंबेडकर सर्किल, रोडवेज बस स्टैंड पर संगोष्ठी का आयोजन रखा गया, इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश मुख्य प्रशिक्षक व अजमेर संभाग के प्रभारी शैलेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में सेवादल कार्यकर्ताओं व कॉंग्रेसजनों ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे नमन किया।
  इस अवसर पर सेवादल प्रदेश मुख्य प्रशिक्षक शैलेंद्र अग्रवाल ने सभी को संविधान दिवस की बधाई व शुभ कामनाऐं देते हुए कहा कि हम सब डॉ भीमराव अंबेडकर जी द्वारा निर्मित संविधान में प्रदत्त अधिकारों के बारे में नागरिकों को जागरुक कर राष्ट्रीय एकता और अखंडता को बनाये रखने का संकल्प लें।

यह भी देखें

उन्होंने कहा कि 26 नवम्बर को राष्ट्रीय कानून दिवस के रूप में भी जाना जाता है, इस दिन भारत ने अपना संविधान अपनाया और उसी उपलक्ष में हर साल यह दिवस संविधान दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। अग्रवाल ने कहा कि आज कुछ ताकतैं संविधान से छेड़छाड़ कर व संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर राजनैतिक दुर्भावनावश कार्य कर रही है हमें ऐसी ताकतों का दृढ़ता के साथ मुकाबला करना है, हम सभी संकल्प लें कि हम अपने संविधान की सदैव रक्षा करेंगे।
    इस अवसर पर शैलेंद्र अग्रवाल के साथ ही अजमेर सेवादल के पूर्व पदाधिकारीगण अशोक सुकरिया, कमल कृपलानी, नरेश सोलीवाल, पीयूष सुराणा, जितेंद्र चौधरी, शमसुद्दीन, चेतन पंवार व पुनीत सांखला आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये तथा अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Check Also

21 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, महावीर जयंती, वार रविवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 01.11 …