News NAZAR Hindi News

सजायाफ्ता बंदी व उसकी पत्नी की हत्या कर गाड़े गए थे शव

डीडवाना के पास खेत की बाड़ में मिले थे
जोधपुर। मंडोर खुली जेल से फरार हुए हत्या के आरोप में सजायाफ्ता बंदी व उसकी पत्नी की हत्या कर शव जमीन में गाड़े गए थे। उनके शव बुधवार को डीडवाना के पास खेत की बाड़ में मिले थे। दोनों की हत्या संभवत: फरारी वाली रात अथवा अगले दिन हो गई थी। नागौर जिले के डीडवाना शहर से करीब सात किमी दूर अवंतिका द्वार के आगे नागौर रोड पर रिलायंस टावर के पास मंडाबासनी निवासी नारायणराम के खेत की बाड़ में अलग-अलग स्थानों पर महिला-पुरुष के शव मिट्टी में दबे मिले थे। घटना की जानकारी मिलते ही डीडवाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिस व्यक्ति का शव खेत की मिट्टी की बाड़ में दबा हुआ मिला था उससे करीब 50-60 फीट की दूरी पर उसी बाड़ के अंतिम छोर पर एक महिला का भी शव दिखाई दिया। शवों के आस-पास प्लास्टिक का एक कट्टा एवं पानी की बोतल मिली थी।
पुरुष के शव की पहचान जिले के कुचेरा थाना क्षेत्र के निंबड़ी चांदावता गांव निवासी जगदीश उर्फ जग्गा के रूप में हुई। वह हत्या के आरोप में सजायाफ्ता बंदी था और मंडोर खुली जेल से रविवार शाम को फरार हो गया था। दूसरा शव उसकी पत्नी का था। दोनों की हत्या के बाद शव यहां गाड़ा गया था।
पुलिस की प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि दोनों शव करीब 4 से 5 दिन पुराने है। दोनों शव सड़ चुके थे और बदबू मार रहे थे। पुलिस को युवती की लाश थोड़ा आगे मिली। मृतका ने नीले रंग का ब्लाउज पहन रखा है। मृतक ने पेंट और टी-शर्ट पहन रखी थी। अभी तक यह पता नहीं चला है कि हत्या कहीं और की गई अथवा मौके पर ही की गई थी। पुलिस मामले के सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

रविवार को हुआ था फरार
मण्डोर पुलिस ने बताया कि नागौर जिले के कुचेरा थानान्तर्गत निंबड़ी चांदावता का रहने वाला जगदीश उर्फ जग्गा (45) पुत्र आशाराम मेघवाल को हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा हो रखी थी। वह अपनी पत्नी, मां व तीन बच्चों के साथ मंडोर खुली जेल शिविर में रह रहा था। रविवार सुबह बंदियों की हाजिरी ली गई। तब वह वहीं पर था। शाम साढ़े छह बजे फिर हाजिरी हुई। तब वह नहीं मिला। इस पर जेल प्रहरी व अन्य स्टाफ ने उसकी तलाश की। खुली जेल में ही उसके क्वार्टर में तलाशा गया। उसकी मां व तीन बच्चें वहां मिल गए लेकिन कैदी जगदीश और उसकी पत्नी दोनों ही नहीं मिले। इस पर जेल प्रहरी कानाराम गुर्जर ने मंडोर पुलिस थाने में उसकी फरारी का मामला दर्ज करवाया था।