News NAZAR Hindi News

सिरोही में दिखा नामदेव समाज एकता का जज्बा, देशभर से पधारे समाजबंधु

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

अजमेर। देव नगरी के नाम से विख्यात सिरोही में तीन दिन तक सन्त नामदेव, भगवान विट्ठल और मातर माता के जयकारों के बीच नामदेव समाज की एकता का गुणगान हुआ। प्राण प्रतिष्ठा और समाज एकता सम्मेलन में शिरकत करने देशभर से समाजबंधु सिरोही पहुंचे।

श्री नामदेव छीपा समाज सिरोही व श्री नामदेव छीपा युवा संगठन सिरोही के तत्त्वावधान में  28, 29 व 30 जनवरी तक आयोजित यह गौरवमय समारोह पहली बार राज महल पैलेस में हुआ और राज घराने के रघुवीर सिंह जी का विशेष सान्निध्य प्राप्त हुआ।


युवा अध्यक्ष छीपा भरत डी चौहान ने नामदेव न्यूज़ डॉट कॉम को बताया कि  प्राणप्रतिष्ठा स्थल मन्दिर खोडा सेरी, सदर बाजार सिरोही था जबकि कार्यक्रम स्थल राजमहल पैलेस रहा।

समाज अध्यक्ष हजारीमल चौहान ने बताया कि पहले दिन समाज बंधुओं का स्वागत, वरुण पूजा, कलश यात्रा आदि कार्यक्रम हुए। रात्रि में भजन संध्या का आयोजन हुआ और चढ़ावों को बोलियां हुईं।

29 जनवरी को लाभार्थियों का सम्मान किया गया और धूमधाम से भगवान का वरघोड़ा निकाला गया। इस शोभायात्रा में सैकड़ों समाजबंधु शामिल हुए। सिरोही में हर तरफ नामदेव समाजबंधु ही नजर आ रहे थे।

रथों में बोलियों के लाभार्थी परिवारों के सदस्य स्वर थे। इस दौरान देश के विभिन्न भागों से पधारे समाज के गणमान्य लोगों ने समाज का मार्गदर्शन किया।

आयोजकों ने अतिथियों को सम्मानित किया। शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ जिसमें रामेश्वर लाल एंड पार्टी ने समां बांध दिया।

तीसरे दिन आज सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा, कलश, स्थापना, ध्वजारोहण, मूर्ति स्थापना आदि कार्यक्रमों के बाद सामूहिक भोजन प्रसादी हुई और समाजजन ने विदा ली।

(अपडेट बाद में )