Breaking News
Home / breaking / सेना भर्ती रैली 5 से 14 मई तक अजमेर में, 8 जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे

सेना भर्ती रैली 5 से 14 मई तक अजमेर में, 8 जिलों के अभ्यर्थी शामिल होंगे

 

 

अजमेर। प्रदेश के 8 जिलों के युवाओं की सेना में भर्ती के लिए सेना मुख्यालय की ओर से 5 से 14 मई तक अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली पर सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। रैली में अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड, कोटा एवं राजसमंद जिलों के युवाओं को मौका दिया जाएगा।  इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां जारी हैं।

जिला कलक्टर गौरव गोयल ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सेना भर्ती की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न विभागों को निर्देश दिए कि भर्ती रैली से संबंधित तैयारियां समय पर पूरी कर लें। पुलिस विभाग भर्ती के दौरान विश्राम स्थली एवं शहर में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा दलालों व असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखेगा।

 

नगर निगम द्वारा सफाई, टेन्ट, विश्राम व्यवस्था, अग्निशमन व माईक आदि की व्यवस्था की जाएगी। अजमेर विकास प्राधिकरण  सफाई, रोशनी, जनरेटर सहित अन्य कार्यों में सहयोग करेगा।

उन्होंने बताया कि दरगाह कमेटी, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग, एवीवीएनएल, परिवहन विभाग, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, खेल अधिकारी, जिला रोजगार अधिकारी, रसद अधिकारी, रेलवे, रोडवेज, यातायात पुलिस, तहसीलदार, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, जिला कोषालय, सेना भर्ती कार्यालय आदि विभाग आपस में समन्वयक स्थापित कर भर्ती रैली को सफल बनाएंगे।

आधार वेरिफिकेशन कराना अति आवश्यक

सेना भर्ती मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सेना भर्ती रैली में भाग लेने वाले सभी अभ्यथियों को आधार लिंक कराना अति आवश्यक है। आधार वेरिफिकेशन नही होने की स्थिति में अभ्यर्थियों को भर्ती में भाग लेने नही दिया जाएगा।

सेना भर्ती मुख्यालय के निदेशक कर्नल एपीएस पटवाल ने बताया कि इस तरह के कई केस सामने आए हैं। जहां अभ्यर्थी का आधार वेरिफिकेशन नही हो पाया। ऎसे अभ्यर्थी 20 अपे्रल तक सेना भर्ती कार्यालय कोटा में सम्पर्क कर सकते है। इसी तरह प्रत्येक अभ्यर्थी को  भर्ती रैली में आने के लिए एक नियत तिथि एवं समय दिया जाएगा। अभ्यर्थी को नियत तिथि के पहले या बाद में  आने पर भाग लेने नही दिया जाएगा।

दलालों से सावधान, प्रशासन को करें सूचित

जिला कलक्टर गोयल एवं सेना भर्ती मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि रैली में भाग लेने वाले जवान दलालों एवं झांसे बाजों से सावधान रहें। सेना भर्ती रैली पूरी तरह पारदर्शी एवं सुरक्षित भर्ती रैली है। इसमें कोई भी बाहरी व्यक्ति किसी तरह से प्रभाव नही डाल सकता है। ऎसे में कोई व्यक्ति या दलाल अभ्यर्थी को चयन का झांसा देता है तो उसके झांसे में आने के बजाए पुलिस, प्रशासन या सेना भर्ती मुख्यालय को शिकायत की जा सकती है। अभ्यर्थी अपने सही दस्तावेज लेकर रैली में आए। कोई अभ्यर्थी किसी अन्य के दस्तावेजों से भर्ती रैली में शामिल होता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

 

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …