News NAZAR Hindi News

स्वामी अग्निवेश ने गौ रक्षकों पर बोला हमला, आतंकवादी बताया


जयपुर। आर्य समाज के नेता स्वामी अग्निवेश ने कथित गौ रक्षकों पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह गौ रक्षकों ने आतंक फैला रखा है, उनके कृत्य को आतंकवाद मान कर उसी तरह की धारा लगानी चाहिए।


जयपुर में शहीद स्मारक पर बहरोड में मारे गए पहलू खान के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विभिन्न जनसंगठनों के संयुक्त धरने को सम्बोधित करते हुए अग्निवेश ने कहा कि अगर गाय खरीदने वाले की नीयत पर शक कर पुलिस उन्हें गौ रक्षक के कहने पर, तस्कर मान लेती है, तो बेचने वाले पर भी मामला दर्ज करना चाहिए क्योंकि उसने क्यों नहीं पड़ताल की। उन्होंने कहा कि गाय के नाम पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।
स्वामी अग्निवेश ने पहलू खान के परिवार को आश्वासन दिया कि वह भी इस न्याय की लडाई में साथ है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने के लिये समय भी मांगा था, लेकिन मुख्यमंत्री भोपाल में होने के कारण वह नहीं मिल पाए।

 


धरने को पीयूसीएल की कविता श्रीवास्तव, मुस्लिम वीमेन वेलफेयर सोसायटी की निशात हुसैन, मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की सदस्य यास्मीन फारूखी, सीपीआई एम के रविन्द्र शुक्ल आदि ने भी सम्बोधित किया।
धरने के बाद पहलू खान के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने और नफरत के खिलाफ न्याय की मांग के लिये मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन मु़ख्यमंत्री कार्यालय में दिया गया।

यह है मामला

गत एक अप्रैल को चार वाहनों में अवैध रूप से गौवंश को हरियाणा की ओर ले जाने की सूचना मिलने पर काफी संख्या में लोगों ने बहरोड के निकट वाहनों को रोक कर उसमें सवार दस लोगों को उतारकर मारपीट की और पशुओं को मुक्त करवा दिया था। मारपीट में घायल पहलू खां ने बाद में उपचार दौरान दम तोड़ दिया था।