Breaking News
Home / breaking / VIDEO : अजमेर में जेसीबी से फल सब्जी के ठेले तोड़ने का फर्जी वीडियो वायरल

VIDEO : अजमेर में जेसीबी से फल सब्जी के ठेले तोड़ने का फर्जी वीडियो वायरल

 

अजमेर। कोरोना महामारी के बीच भी शरारती तत्व फेक वीडियो वायरल कर बेवजह माहौल खराब करने में पीछे नहीं हैं।

राजस्थान में 10 मई से सख्त लॉकडाउन लगा हुआ है। फल-सब्जी के ठेले वालों को सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक घर-घर जाकर ही माल बेचने की इजाजत है। एक जगह खड़े होकर फल-सब्जी बेचने की मनाही है। ऐसा करने वाले ठेले वालों के चालान बनाए जा रहे हैं।

लेकिन पिछले दो दिनों से प्रदेश में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे अजमेर शहर के रामगंज थाना इलाके का बताया जा रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सड़क पर एक जगह मजमा लगाकर फल-सब्जी बेचने वालों के ठेले जेसीबी मशीन से तुड़वाए जा रहे हैं।

देखें वीडियो

 

लेकिन हम आपको बता दें कि यह वीडियो अजमेर का नहीं बल्कि उड़ीसा का है… वह भी करीब डेढ़ साल पुराना। कुछ शरारती तत्व इसे अजमेर का बताकर सनसनी और खौफ फैला रहे हैं।
इस फेक वीडियो को देखकर अजमेर के लोगों में प्रशासनिक सख्ती का डर जरूर है लेकिन यहां इस तरह की कोई सख्त कार्रवाई नहीं हो रही है।
अजमेर में कई ठेले वाले पुलिस का कहा नहीं मान रहे हैं। वे अब भी अपने पुराने ठीये पर ही खड़े होकर फल-सब्जी बेच रहे हैं। पुलिस को आता देखकर ठेला चलाने की एक्टिंग जरूर करते हैं और पुलिस के जाते ही वापस अपनी जगह आकर खड़े हो जाते हैं।
केसरगंज सब्जी मंडी, रामगंज में रेलवे हॉस्पिटल के बाहर, दयानंद कॉलेज के बाहर और दूसरी कई जगह भी यही हाल है।
केसरगंज में तो आज गुरुवार को सुबह पुलिस ने ऐसे ठेले वालों का सामान जब्त कर उन्हें खदेड़ा।

इसी बीच ठेले तोड़ने का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वह पूरी तरह से फेक है। यह घटना अजमेर की नहीं बल्कि करीब डेढ़ साल पुरानी यह घटना उड़ीसा की है।

उड़ीसा के भुवनेश्वर में पिछले साल जनवरी में वहां के नगर निगम ने एक बाजार में यह कार्रवाई की थी। उस समय की यह कार्रवाई वहां के एक स्थानीय न्यूज़ नेटवर्क ने कवर की थी।अब इसके वीडियो को अजमेर का बताकर वायरल किया जा रहा है।

 इस फेक वीडियो को लेकर अजमेर के रंगजन थानाधिकारी सतेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि यह वीडियो रामगंज थाना क्षेत्र का नहीं है और इसे बेवजह अजमेर का बताया जा रहा है।

Check Also

21 जून सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, निर्जला एकादशी व्रत, विश्व योग दिवस, वार सोमवार, सम्वत …