Breaking News
Home / breaking / VIDEO : हमें पुलिस ने अस्पताल में नहीं जाने दिया, मां ने बाहर ही दम तोड़ा

VIDEO : हमें पुलिस ने अस्पताल में नहीं जाने दिया, मां ने बाहर ही दम तोड़ा

अजमेर। संभाग ​के सबसे बडे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के कोविड वार्ड की तरफ जाने वाले रास्ते पर रविवार को एक बुजुर्ग महिला के दम तोड़ने का वीडियो रविवार को वायरल होता रहा।

वीडियो बनाने वाले शख्स का आरोप था कि उनकी माताजी को दिखाने के लिए पुलिस वालों ने भीतर नहीं जाने दिया, लिहाजा माताजी ने सड़क पर ही दम तोड़ दिया।

दरअसल, इन दिनों अस्पताल में कोरोना पीडित मरीजों के बढते दवाब के बाद पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। मरीजों का आरोप है कि पुलिस वाले मरीजों को भीतर नहीं ले जाने दे रहे हैं बल्कि अस्पताल में बेड -ऑक्सीजन नहीं होने की बात कहते हुए बाहर से ही लौटा रहे हैं।

देखें वीडियो

रविवार को वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक वृद्ध महिला गंभीर हालत में सडक पर पडी है। उसके साथ एक महिला व पुरुष मौजूद हैं तथा उसे संभाल रहे हैं। इस दौरान एक व्यक्ति वीडियो बना रहा है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि अस्पताल के गेट पर तैनात पुलिसकर्मी टस से मस तक नहीं हुए। उनके सामने सडक के दूसरी तरफ महिला मरीज जिंदा भी या नहीं, यह जानने के लिए उनमें से एक भी उठकर पास तक नहीं आया। एक पुलिसकर्मी गेट के पास कुर्सी पर बैठा रहा तथा तीन खडे रहे। बाद में कुछ राहगीर रुके, उन्होंने वृद्धा पर पानी के छींटे डालने की कोशिश की लेकिन कुछ सहयोग ना कर सके। इस दौरान एक सफेद रंग की कार अस्पताल के गेट के भीतर जाती हई नजर आती है लेकिन पुलिसकर्मी उसे बिना पूछताछ किए भीतर जाने देते हैं।

 

इस दौरान वीडियो बनाने वाला व्यक्ति पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाते हुए उस पीडित मरीज को अपनी मां बताते हुए व्यथा बता रहा है। उसका कहना है कि अस्पताल में बेड खाली नहीं होने का कहकर हमारे मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया है। अंत में वह बोलता है कि महिला की मौत हो गई।

इस सारे घटनाक्रम को लेकर वीडियो वायरल होने के बाद जेएलएन अस्पताल प्रशासन की ओर से शाम को जारी प्रेस नोट में बताया गया कि चिकित्सालय आने वाले सभी गम्भीर मरीजों को पूरा सहयोग किया जा रहा है। चिकित्सालय के कोविड वार्ड में मरीजों को दिखाने, भर्ती करने एवं उपचार करने के साथ ही उन्हें निर्धारित स्थान पर पहुंचाने की भी पूरी व्यवस्था की गई है।जेएलएन अस्पताल के बाहर पुलिस के जवान पूरा दिन मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात हैं।

उधर, कोतवाली थाना प्रभारी शमशेर खान ने कहा है कि रविवार सुबह कुछ लोग एक वृद्ध महिला को चिकित्सालय के कोविड वार्ड पर दिखाने लाए थे। महिला की गम्भीर हालत को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात जवानों ने उन्हें वाहन सहित अंदर जाने को कहा था। लेकिन उनके साथ आए परिजन मरीज को अंदर नहीं ले जाकर दो व्यक्ति चिकित्सकों से मिलने अंदर गए।

थोड़ी देर वे दोनों बाहर आए और महिला को जमीन पर लिटा कर वीडियो बनाया। इस घटना के पश्चात भी जवानों ने उन्हें वाहन सहित अंदर जाकर दिखाने की सलाह दी थी। लेकिन परिजन अंदर नहीं जाकर शास्त्री नगर रोड की ओर चले गए। चिकित्सालय में आने वाले प्रत्येक मरीज और उसके परिजन को निर्धारित प्रक्रिया के तहत अंदर भेजा जाता है।

चिकित्सालय के कार्यवाहक अधीक्षक डॉ. नीरज गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए चिकित्सक और नसिर्ंगकर्मी पूरी गम्भीरता और संवेदनशीलता के साथ काम कर रहे हैं।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …