News NAZAR Hindi News

दुनिया के सबसे सस्ते फोन ‘फ्रीडम 251’ की बुकिंग वेबसाइट क्रैश

नई दिल्ली। नोएडा की कंपनी रिंगिग बेल द्वारा बुधवार को लॉन्च हुए दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’ की बुकिंग होने में काफी दिक्कतें आ रही है। गुरुवार को बुकिंग शुरू होते ही http://freedom251.com/ की वेबसाइट क्रैश हो गई और सस्ते फोन खरीदने वाले ग्राहकों को मायूस होना पड़ा।
वेबसाइट के क्रैश होने के थोड़ी देर बाद जब वेबसाइट ने काम करना शुरू किया तो उसमें सभी जानकारियां भरने के बाद जब पे नाउ बटन पर क्लिक करते हैं तो वेबसाइट फिर से जानकारियां भरने वाले पेज पर आ जा रही है। फिलहाल जबतक कंपनी इस तकनीकी खामी को दूर नहीं करती ‘फ्रीडम 251’ को बुक कर पाना बेहद मुश्किल लग रहा है।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि FREEEDOM251 खरीदने के लिए एक सेकंड में 6 लाख हिट्स मिले और इससे कंपनी की वेबसाइट ओवरलोड हो गई है। कंपनी ने सर्विस को अपग्रेड करने के लिए कुछ समय का विराम लिया है। कंपनी अगले 24 घंटे में सर्विस को फिर से शुरू करेगी।

स्मार्टफोन की दुनिया में पहली बार सबसे सस्ता एतिहासिक स्मार्टफोन फ्रीडम 251 है जिसे बुधवार को नई दिल्ली स्थित नेहरु पार्क के चाणक्यपुरी में शाम सात बजे लॉन्च किया गया है।

इस दौरान सांसद मुरली मनोहर जोशी और विशेष अतिथि ओम प्रकाश सखलेचा मौजूद थे। इस फोन की कीमत महज 251 रुपए है। इस फोन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया योजनाओं के तहत भारत में पेश किया गया है। फ्रीडम 251 नोएडा स्थित कंपनी रिंगिंग बेल्स कंपनी ने बनाया है।