Breaking News
Home / breaking / पैनिक बटन के साथ एलजी ने लॉन्च किया फोन, कीमत 14 हजार

पैनिक बटन के साथ एलजी ने लॉन्च किया फोन, कीमत 14 हजार

add kamal

नई दिल्ली। सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप मुसीबत में मदद के लिए एक विशेष ‘पैनिक बटन’ वाले देश के पहले मोबाइल फोन को केंद्रीय कानून और सूचना तकनीक मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लॉन्च किया।

22-48-03-9k=

एलजी के इस के-10 फोन की कीमत 13 हजार 990 रुपए है। उल्लेखनीय है कि मार्च 2017 से सभी मोबाइल निर्माताओं के लिए फोन में ‘पैनिक बटन’ अनिवार्य किया है।

keva bio energy card-1

एलजी ने इसके तहत कंपनी ने देश भर में सभी इमरजेंसी कॉल्स के लिए मोबाइल फोन्स में एक नंबर ‘112’ को दिया है। इसे पैनिक बटन इम्प्लीमेंटेशन के रूप में जाना जाता है।

इस नंबर पर पुलिस, अस्पताल, फायर ब्रिगेड और महिला हेल्पलाइन, चारों से मदद मिल जाएगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम लोगों के लिए तकनीकी श्रेष्ठता के माध्यम से सुरक्षित और सहयोगी परिवेश के लिए विभिन्न पहल पर लगातार काम कर रहे हैं। नया बटन से यह बतायेगा कि कैसे तकनीक सुरक्षा ढ़ाल मुहैया करा सकती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस स्मार्टफोन का 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 120 डिग्री वाइड एंगल सेल्फी लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा शानदार तस्वीरें लेने में मदद करता है।

इसका 5.33 इंच एचडी इन-सेल टच डिस्प्ले बेहतर व्यूइंग एंगल देता है। इस फोन की कीमत 13,990 रुपये है। फोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम है।

साथ ही इसमें फिंगर प्रिंट स्कैनर, ओटीजी सपोर्ट, मजबूत मगर स्लिम 7.9 एमएम प्रोफाइल, 2.5डी आर्क ग्लास डिजाइन और 4 जी वीओएलटीई कनेक्टिविटी के साथ नवीनतम एंड्रॉयड ओएस 7.0 के साथ मैटेलिक यू-फ्रेम है। फोन में 2,800 एमएएच की बैटरी है।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …