News NAZAR Hindi News

‘फ्रीडम 251’ की बुकिंग वेबसाइट दूसरे दिन भी ठप

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की बुकिंग वेबसाइट लगातार दूसरे दिन भी ठप दिखाई दे रही है, जिससे ग्राहकों को आज भी मायूसी हाथ लगी है। वहीं, गुरुवार को भी इस फोन की बुकिंग के लिए ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

भारतीय कंपनी रिंगिंग बेल्स द्वारी निर्मित स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की बुकिंग गुरुवार सुबह छह बजे से शुरू होनी थी, लेकिन बुकिंग के लिए मांगी गई जानकारियों को भरने के बाद पे-नाउ के विकल्प पर क्लिक करने पर वेबसाइट फिर से जानकारियां भरने वाले पेज पर आ जा रही थी। वहीं, शुक्रवार की सुबह भी साइट ठप ही रही लेकिन वेबसाइट में कुछ सुधार के बाद करीब आठ बजे कुछ लोगों ने फोन बुक कर लिए। लोगों का कहना है कि काफी कोशिशों के बाद यह संभव हो पाया। उन्होने बताया कि फोन बुकिंग के लिए अभी पैसे नहीं देने पड़ रहे हैं। ऑडर बुक होने के बाद कंपनी कह रही है कि 48 घंटे के भीतर आपके पास एक मेल आएगा, जिसके जरिए आप पहले रुपयों का भुगतान करेंगे और आपका ऑर्डर तब कनफर्म समझा जाएगा। इस बारे में कंपनी ने पहले किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की थी।

स्मार्टफोन की दुनिया में पहली बार सबसे सस्ता एतिहासिक स्मार्टफोन फ्रीडम 251 है जिसे बुधवार को नई दिल्ली स्थित नेहरु पार्क के चाणक्यपुरी में शाम सात बजे लॉन्च किया गया था। इस फोन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया योजनाओं के तहत भारत में पेश किया गया है।