News NAZAR Hindi News

व्हाट्सएप पर जल्द आएगा अपडेट, मल्टी प्लेटफार्म पर चला सकेंगे

 

नई दिल्ली। वॉट्स एप पर जल्द ही नई अपडेट आने की संभावना है। जिसमें वॉट्स एप यूजर अपने एक अकाउंट को मल्टी-प्लैटफॉर्म पर इस्तेमाल कर सकेंगे, यानी अब यूजर बिना किसी बाधा के एक साथ अपने वॉट्स एप अकाउंट को आई-पेड, स्मार्टफोन और डेस्कटोप कमप्यूटर पर इस्तेमाल कर सकेंगे।

फिलहाल वॉट्स एप अकाउंट सिर्फ एक फोन नंबर से जुड़ा होता है। इसका अर्थ है कि एक डिवाइस पर केवल एक स्टैंडअलोन ऐप होना संभव है। इसके अलावा अगर हम वॉट्स एप को कम्पयूटर या अन्य डिवाइस पर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो पहले हमें इसे इसके मूल डिवाइस से कनैक्ट करना होता। लेकिन नई अपडेट आने के बाद हम फेसबुक की तरह वॉट्स एप का प्रयोग एक साथ कई डिवाइस पर कर सकेंगे।

 

 

वॉट्स एप की अपडेट में यह नया फीचर आने का दावा न्यूज वेबसाइट वा-बिटाइन्फो ने किया है। वेबसाइट के मुताबिक अभी इस संबंध में वॉट्एस एप का डेवलपमेंट जारी है।

 

नई अपडेट होने के बाद एक साथ विभिन्न डिवाइस पर वॉट्स एप मैसेज रिसीव किए जा सकेंगे। वैसे, इस दौरान यूजर के डाटा की सुरक्षा का ध्यान भी रखा जाएगा। हालांकि यह नई अपडेट कब तक आएगी यह जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। लेकिन इसके जल्द आने की संभावना है।