News NAZAR Hindi News

95 की स्पीड से दौड़ेगा इंटरनेट वाला स्कूटर

ताइवान में लांच हुआ यह स्कूटर दिल की सारी बीमारियो को काफी हद तक दूर भगा सकता है। इस स्कूटर में ऐसी तकनीक का प्रयोग किया गया है जिससे यह इलेक्ट्रिक चार्जेबल बैटरी से चलने में सक्षम है। हालांकि इसकी कीमत 2,60,000 रुपए के करीब होगी।

स्कूटर चार्जेबल है पर पावर में कंही भी कोम्प्रोमाईज़ नहीं करना पड़ेगा इसकी टॉप स्पीड 95 किमी प्रतिघंटा है। यह एक बार चार्ज करने पर बैटरी अगर चालीस की स्पीड में चलाए तो लगभग 100 किलोमीटर तक चलेगी। कुछ ही सेकंड में पकड़ लेता है 50 की स्पीड स्कूटर 4.2 सेकंड में 0 -50 km की स्पीड पकड़ लेता है। इसका डिस्प्ले डिजिटल है जिसमे बैटरी लाइफ कीमो मीटर टाइम तक शो करता है। इतना ही नहीं ये स्मार्ट फ़ोन से भी जुड़ सकता है और इंटरनेट से भी जिससे ये आपको चार्जिंग पॉइंट की लोकेशन भी ट्रैक कर के बता देगा।

स्कूटर चलाने वाले लोग शहर में गॉगरो के कई चार्जिंग स्टेशनों पर बैटरियां बदल सकेंगे। लेकिन स्कूटर को रिचार्ज करने का यही एक तरीक़ा होगा।स्मार्ट स्कूटर ख़रीदने वालों को चोरी की स्थिति में एक साल का बीमा मिलेगा। दो सालों तक स्कूटर का मुफ़्त मरम्मत भी करेगी और इसके अलावा दो सालों तक बैटरी चार्जिंग स्टेशनों का असीमित इस्तेमाल करने की छूट भी खरीदारों को होगी। लगी है खूबसूरत एलईडी लाइट बैटरी बदलने के लिए आपको मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी बटन दबाते ही स्कूटर ऑटो स्टेपनी का काम करेगा और आप बैटरी बदल सकते है। स्कूटर में फ्रंट और बैक में आकर्षक एलईडी लाइट लगाई गई है।