Breaking News
Home / breaking / ओलंपिक में खिलाड़ियों को बांटे जाएंगे डेढ़ लाख कंडोम

ओलंपिक में खिलाड़ियों को बांटे जाएंगे डेढ़ लाख कंडोम

 

टोक्यो. समर ओलंपिक की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. दुनियाभर से आने वाले खिलाड़ियों के रहने के लिए बेहतरीन इंतजाम किये गए हैं. इस दौरान इन खिलाड़ियों को लगभग डेढ़ लाख कंडोम बांटे जाएंगे. लेकिन सोने के लिए बनाए पलंग को देखकर खिलाड़ियों ने कंडोम को बेकार बताया है.

23 जुलाई से टोक्यो समेत ओलंपिक की शुरुआत की जाएगी. ये आयोजन 8 अगस्त तक चलेगा. दुनिया के कई देशों के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेने के लिए टोक्यो पहुंचेंगे. ऐसे में इनके रहने के लिए खेल आयोजन समिति ने टोक्यो एथिलीट विलेज बनाया है. इस गांव में खिलाड़ियों के रहने से लेकर उनकी सुख-सुविधाओं की सभी चीजों का ध्यान रखा गया है. शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से लेकर रेस्त्रां तक इस गांव में बनाया गया है. लेकिन अब जो जानकारी सामने आई है,वो बेहद शॉकिंग है.

 

टोक्यो समर ओलंपिक में आए खिलाड़ियों को लगभग डेढ़ लाख कंडोम बांटे जाएंगे. खेल के आयोजनकर्ताओं ने कोरोना के दौर में खिलाड़ियों के बीच इतने कंडोम बांटने का टारगेट रखा है. लेकिन जैसे ही खिलाड़ियों के लिए बनाए गए कमरे की तस्वीरें सामने आई, खिलाड़ियों ने कंडोम को बेकार ही बता दिया. दरअसल, खिलाडियों के लिए बनाए गए कमरों में कार्डबोर्ड के बिस्तर बनाए गए हैं. ये बेहद कमजोर है और खिलाड़ियों का भार ही उठा ले वही बहुत है.

टोक्यो ओलंपिक्स में खिलाड़ियों के लिए जो कमरे बनाए गए हैं, उसकी तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें खिलाड़ियों के सोने के लिए कार्डबोर्ड के पलंग बनाए गए हैं. ये पलंग काफी छोटे और कमजोर हैं. ऐसे में खिलाड़ियों ने आपत्ति भी दर्ज की है कि अगर ये पलंग उनका ही भार उठा ले वही बहुत है. इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए अलग से डाइनिंग एरिया और शॉपिंग काम्प्लेक्स भी बनाए गए हैं. कोशिश की गई है कि खिलाड़ियों को कोई तकलीफ ना हो.

कोविड में कंडोम पर बवाल

इस साल कोरोना के बीच ओलंपिक के आयोजन पहले से ही विवादों में है. इस बीच खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने को कहा गया है. लेकिन दूसरी तरह खिलाड़ियों के बीच डेढ़ लाख कंडोम बेचना विवादों में आ गया है. लोगों का सवाल है कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग के बीच खेल का आयोजन करवाया जा रहा है तो इतने कंडोम क्यों बांटे जा रहे हैं? इस विवाद के बाद आयोजकों ने सफाई में कहा कि ये कंडोम गेम्स के दौरान नहीं, बल्कि इसके बाद खिलाडियों के घर ले जाने के लिए है.

 

Check Also

सर्वसम्मति से मौसर-गंगा प्रसादी पर पाबंदी का निर्णय

अजमेर। शिक्षा और सामाजिक जागरूकता बढ़ने के साथ ही कई समाज अब कुरीतियों से किनारा …