Breaking News
Home / breaking / कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, क्रिकेट जगत ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, क्रिकेट जगत ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

नई दिल्ली। भारत को पहली बार अपनी कप्तानी में 1983 में विश्व विजेता बनाने वाले कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है और उनकी राजधानी के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई है। कपिल इस समय आईसीयू में हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जाती है।

विश्व कप विजेता कप्तान को बीती देर रात सीने में दर्द हुआ जिसके बाद वह रात एक बजे ओखला स्थित फोर्टिस अस्पताल पहुंचे। फोर्टिस की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि कपिल सीने में दर्द की शिकायत के साथ अस्पताल पहुंचे। 62 वर्षीय कपिल की जांच की गई और कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ अतुल माथुर ने रात में ही कपिल की एंजियोप्लास्टी सर्जरी की। उन्हें आईसीयू में रखा गया है और वह डॉ माथुर तथा उनकी टीम की निगरानी में हैं।

फोर्टिस के बयान के अनुसार कपिल की हालत स्थिर बताई जाती है और उन्हें अगले कुछ दिनों में छुट्टी मिल जाने की उम्मीद है। कपिल को दिल का दौरा पड़ने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर उनके लाखों प्रशंसकों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, कांग्रेस नेता शशि थरूर, पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान, कमेंटेटर हर्षा भोगले, आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तथा उनके असंख्यक प्रशंसकों ने कपिल के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। कपिल इस समय चल रहे आईपीएल के दौरान एक टीवी चैनल के साथ काम कर रहे थे।

कपिल की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके हैं।

क्रिकेट जगत ने की कपिल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर और भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत क्रिकेट जगत ने विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। कपिल को दिल का दौरा पड़ा है और उनकी दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई है। कपिल इस समय आईसीयू में हैं और उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

सचिन ने ट्वीट कर कहा कि अपना ध्यान रखें कपिल देव। आपके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा हूं। जल्द स्वस्थ हो जाएं पाजी। यूएई में आईपीएल खेल रहे विराट ने ट्वीट किया कि आपके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा हूं। जल्द स्वस्थ हो जाओ पाजी।

क्रिकेटर शिखर धवन ने कहा कि आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं कपिल देव सर। आप हमेशा मजबूत रहें। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा कि जल्द स्वस्थ हो जाएं कपिल पाजी। आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा कि आपके बारे में सोच रहा हूं और आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं। पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया कि कपिल देव के शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। अपना ध्यान रखें सर।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि कपिल देव के लिए अरबों शुभकामनाएं और प्रार्थनाएं भेजें। जल्द स्वस्थ हो जाएं पाजी। कपिल की विश्व कप विजेता टीम के साथी मदन लाल ने कहा कि कपिल देव को अच्छा स्वास्थ्य और शक्ति मिले। कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया कि बड़े दिलवाले, महान कपिल देव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। आपको बहुत कुछ करना है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …