News NAZAR Hindi News

वॉटसन ने कोच के लिए रखा द्रविड़  का नाम


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन का मानना है कि भारत के कोच पद के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ सबसे उपयुक्त व्यक्ति रहेंगे। वॉटसन के अलावा अन्य पूर्व वरिष्ठ क्रिकेटरों ने भी द्रविड़ को भारत के कोच पद के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना था।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेल रहे वॉटसन ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज द्रविड़ की वकालत करते हुए कि द्रविड़ की क्षमता पर कोई शक नहीं है और वह इस पद के लिए सर्वश्रेष्ठ है। मैंने आईपीएल के दौरान उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए खेला था। मैंने उनके साथ काफी कुछ सीखा, जब वह टीम के मेंटर बने। उन्हें भारतीय टीम का कोच बनाया जाए तो वह अच्छे नतीजें देंगे।
विश्व क्रिकेट में दीवार नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में भारतीय अंडर-19 और इंडिया-ए टीम के कोच है और आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के मेंटर है। इसके अलावा वह निलंबित राजस्थान रॉयल्स टीम के भी मेंटर थे।
वहीं पूर्व कोच डंकन फ्लैचर के कोच पद पर से अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद यह पद खाली है। लेकिन भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय बांगड़ को आगामी टीम इंडिया के जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया है। इसके बाद फिर से यह पद खाली हो जाएगा, क्योंकि बीसीसीआई इस पद के लिए पूर्ण रूप से किसी खिलाड़ी को नियुक्त करना चाहती है।