News NAZAR Hindi News

12वें सैग खेलों की तैयारी पूरी

गुवाहाटी। 12वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) की मेजबानी के लिए गुवाहाटी और शिलांग तैयार है। ओसी-एसएजी के सीईओ इंजेती श्रीनिवास के अनुसार पांच फरवरी से शुरू हो रहे 12वें दक्षिण एशियाई खेलों के लिए गुवाहाटी और शिलांग में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए सभी आठ देशों ने भाग लेने की पुष्टि कर दी है।
उन्होंने बताया कि सभी आठ देशों की टीमें तीन फरवरी से पहले पहुंच जाएंगी। 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में देश के स्टार खिलाडिय़ों के हिस्सा लेने की भी उन्होंने जानकारी दी। इंजेती ने कहा कि मुक्केबाजी में एमसी मैरीकोम, शिव थापा, निशानेबाजी में गगन नारंग, समरेश जंग, अपूर्वी चंदेला व विश्व की पूर्व नंबर एक निशानेबाज हीना, बैडमिंटन में सायना नेहवाल, पीवी सिंधु, के श्रीकांत, ज्वाला गुट्टा व अश्विनी पोनप्पा तथा स्क्वाश की शीर्ष खिलाड़ी दीपिका पल्लिकल व जोश्ना चिनप्पा भाग लेंगी।
उद्घाटन समारोह पांच फरवरी शाम पांच बजे सरुसजाई खेल परिसर स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टिकट का दाम बहुत ही कम रखा गया है। टिकट की कीमत दस से बीस रुपए तक होगा। उन्होंने कहा कि टिकट फिलहाल ऑन लाइन उपलब्ध है, लेकिन मैच से पहले शॉपिंग मॉलों, थियेटरों तथा खेल परिसर में टिकट उपलब्ध होगा।
उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान, श्रीलंका व मेजबान भारत के लगभग 5000 खिलाड़ी व अधिकारी कुल 23 स्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे। गुवाहाटी में 16 व शिलांग में 7 स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। सैग में पुरुष एथलीट 1374 जबकि महिला एथलीट 1105 होंगे। अफगानिस्तान से पुरुष 99 व महिला 49, बांग्लादेश से पुरुष 223 व महिला 147, भूटान से पुरुष 58 व महिला 27, भारत से 276 पुरुष व महिला 245, मालदीव से पुरुष 72 व महिला 79, नेपाल से पुरुष 190 व महिला 191, पाकिस्तान से पुरुष 205 व महिला 141, श्रीलंका से पुरुष 251 व 226 महिला एथलीट भाग लेंगे।