Breaking News
Home / Uncategorized / जयपुर के पॉश इलाके में घुसा पैंथर, लोगों में दहशत

जयपुर के पॉश इलाके में घुसा पैंथर, लोगों में दहशत

panther
जयपुर। जयपुरिया हॉस्पिटल के सामने पॉश कॉलोनी मिलाप नगर में शनिवार सुबह पैंथर घुस गया। पैंथर आने की सूचना पर कॉलोनी में हड़कम्प मच गया। लोगों में दहशत फैल गई। पैंथर दिखने के बाद महिलाएं घरों से भाग छूटी और सुरक्षित जगह पहुंचने की कोशिश की। लोगों में इतनी दहशत दिखाई दी कि अपने बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे इसके लिए अपने परिवार सहित लोग भाग छूटे।

लोगों ने इसकी सूचना बजाज नगर पुलिस थाने को दी। इसके बाद पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों की सूचना दी। सूचना के पांच घंटे बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। इससे मौके पर लोगों की भीड़ बढ़ती गई और पैंथर कौतुहल का विषय बना।
खाली पड़े मकान में बैठा रहा पैंथर
पैंथर सुबह पांच बजे के आसपास कॉलोनी में घुसा और शांति कुमार गोलेछा के वर्षो से खाली पड़े मिलाप नगर के मकान नं. 88 में जाकर बैठ गया। इस दौरान मार्निंग वॉक पर जाने के दौरान कुछ लोगों ने उसे देख लिया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वन विभाग को इसकी सूचना दी।

सूचना के पांच घंटे बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने जैसे ही पैंथर को ट्रैंकलाइज करने की तैयारियों शुरू की तो पैंथर खाली मकान से भागकर पड़ोस में पड़े दूसरे खाली प्लॉट में पहुंच गया। पैंथर के भागते देख वहां मौजूद हजारों की भीड़ ने हल्ला मचा दिया। शोर सुनकर पैंथर प्लॉट की दीवार कूदा और मौके पर मौजूद भीड़ के बीच से एक कार पर चढ़ते हुए एक दूसरे मकान में जाकर बैठकर गया।

वन विभाग की टीम ने जब यहां से उसे पकडऩे की कोशिश की पैंथर एक दीवार पर चढकऱ दूसरे मकान की छत से होते हुए पीछे की गैलेरी में जाकर बैठ गया।  पैंथर जैसे लोगों के बीच से दीवार फांदता हुआ कॉलोनी की सड़क से भागा तो वहां खड़ी भीड़ के डर मारे पसीने छूट गए। पैंथर को देखकर भीड़ इधर-उधर भागनी लगी। पैंथर की सूचना पर आसपास की कॉलोनियों के लोग भी वहां पहुंच गए।  पैंथर को देखने के लिए छतों पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।
झालाना से आया पैंथर!
झालाना वन क्षेत्र के फोरेस्टर राधेश्याम शर्मा का कहना है कि मिलाप नगर में घुसा पैंथर झालाना वन क्षेत्र का हो सकता है। वन्यजीव हेबिटेट के हिसाब से झालाना वन क्षेत्र ही मिलाप नगर के सबसे नजदीक है। ऐसे में हो सकता है कि यहां का पैंथर मालवीय नगर होते हुए मिलाप नगर जा पहुंचा हो।

उसे पकडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं पैंथर दिखने के शोर के बाद बजाज नगर मिलाप कॉलोनी के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। मौके पर वन विभाग की टीम को फोन किया गया इसके बाद टीम उसे पकडऩे की कार्रवाई में जुटी है।
गौरतलब है कि अभी पैंथर घुसने की घटनाएं और जिलों में सामने आती रही।

जयपुर में ऐसी वारदात देखने को नहीं मिली है। अब जयपुर में भी घटते वन क्षेत्र के बाद अब ये जीव पहाड़ों और वन से निकलकर बाहर आने लगे हैं। इससे पहले जेएलएन मार्ग पर चीता घूमने की अफवाह फैल गई थी लेकिन बाद में पता चला कि मिलाप कॉलोनी के एक मकान में पैंथर घुसा है। माना जा रहा है पैंथर पानी की तलाश या रास्ता भटकने के कारण यह आ गया है और इसके बाद बचने के लिए एक मकान में घुस गया।

Check Also

शादी में आए 7 युवक-युवती गंगाजी में डूबे, 5 की मौत

फतेहपुर। मातिनपुर गंगा घाट पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सात लड़के-लड़कियां गंगा में डूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *