News NAZAR Hindi News

जेएलएन अस्पताल में सहायक कर्मचारियों का टोटा, संघ ने उठाई आवाज


अजमेर। संभाग के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में चिकित्सकों और नर्सिंगकर्मियों की तरह ही सहायक कर्मचारियों का भी टोटा है। राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सहायक कर्मचारी संघ की अजमेर इकाई ने सहायक कर्मचारियों की कमी को दूर करने की मांग की है।

संघ की अजमेर इकाई के अध्यक्ष भागचन्द जोगी ने इस संबंध में अस्पताल अधीक्षक डॉ. पी.सी. वर्मा को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने बताया कि अस्पताल में सहायक कर्मचारियों के 112 पद रिक्त चल रहे हैं। पूर्व में राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी से 75 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को संविदा पर लगाया गया था, जिन्हें भी वर्तमान में हटा दिया गया है।

जोगी ने पत्र में लिखा है कि रिक्त पदों के कर्मचारियों के हिस्से का काम भी वर्तमान कर्मियों को करना पड़ रहा है। पत्र में संघ की ओर से चेतावनी दी गई है कि यदि तीन दिन के भीतर इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकाला गया तो कर्मचारी आंदोलन की राह पकड़ लेंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी अस्पताल प्रशासन की होगी।

इस संबंध में जब अस्पताल अधीक्षक डॉ.वर्मा से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि ज्ञापन मिला है और उसके संबंध में उन्हें स्पष्ट कर दिया गया है कि सहायक कर्मचारियों की भर्ती राज्य सरकार द्वारा की जानी है। इस संबंध में सरकार को कई बार लिखा जा चुका है।

इसके अलावा बजट अभाव में वर्तमान स्थाई कर्मचारियों से ही काम लेना अस्पताल हित में जरूरी है। इसके लिए कर्मचारियों का सहयोग उन्हें लगातार मिल रहा है।