News NAZAR Hindi News

भाजपा ने अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप


नई दिल्ली। कांग्रेस सांसदों के हंगामे के कारण बाधित हो रहे संसद की कार्यवाही के बीच भाजपा ने व्हिप जारी करके पार्टी सांसदों को शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के दौरान दोनों सदनों में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि नेशनल हेराल्ड मामले की आड़ में कांग्रेस राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने के साथ ही अपने स्वार्थ के लिए देश के विकास को बंधक बना रही है।

 

भाजपा संसदीय दल की मंगलवार को हुई बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया है कि कांग्रेस के हंगामे को लेकर केंद्र सरकार की विकास सम्बन्धी योजनाओं में आ रही बाधा एक चिंता का मुद्दा है। सत्र के दौरान विकास से जुड़े कई विधेयकों को सरकार पारित कराना चाहती है, लेकिन इसकी संभावना कम दिख रही है। इसके बावजूद पार्टी ने व्हिप जारी करके भाजपा सांसदों को शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के दौरान दोनों सदनों में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।
नक़वी के अनुसार बैठक के दौरान ‘नेशनल हेराल्ड मामला : परिवार का लोभ और राष्ट्रीय ब्लैकमेल’ शीर्षक से एक पुस्तिका भी पार्टी सांसदों में वितरित करने का निर्णय लिया गया। इस पुस्तिका के जरिए कांग्रेस की उस बाजीगरी को उजागर किया गया है, जिस बाजीगरी के जरिए हेराल्ड घोटाले को अंजाम दिया गया। नकवी के अनुसार हेराल्ड मामले का इस्तेमाल राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा रहा है।
25 को मनाएंगे वाजपेयी का जन्मदिन
उन्होंने बताया कि आगामी 25 दिसंबर को पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन मनाया जाएगा। इसी तरह आध्यात्मिक गुरू स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर 12 जनवरी को प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में कौशल विकास परियोजना सहित युवाओं को सशक्त बनाने सम्बन्धी कई कार्यक्रम आयोजित करने की भी तैयारी की जा रही है।