Breaking News
Home / breaking / अजमेर में यमदूत बनकर दौड़ रहीं टैक्सियां, फिर हुआ हादसा

अजमेर में यमदूत बनकर दौड़ रहीं टैक्सियां, फिर हुआ हादसा

अजमेर। शहर में डिग्गी चौक से तारागढ़ पहाड़ी तक दौड़ने वाली टैक्सियां आए दिन कहर बरपा रही हैं। आज शाम एक टैक्सी ने फिर हादसाकारित कर दिया। तारागढ़ से तेज रफ्तार में आ रही टाटा सूमो ने रामगंज में गुरुद्वारे के बाहर एक बाइक को चपेट में ले लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि किसी वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में टैक्सी चालक ने रेलवे अस्पताल की तरफ से आ रही बुलेट बाइक को सामने से टक्कर मार दी। इससे उसपर सवार भाई-बहन जख्मी हो गए।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि रामगंज के मुख्य बाजार में जबरदस्त अतिक्रमण भी हादसों की वजह बन रहा है। सड़क के बीच तक ठेले व दुकानदारों के अतिक्रमण होने और चौपहिया वाहन खड़े होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। पूर्व में कई बार नगर निगम और पुलिस प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

खासकर, तारागढ़ जाने वाली टैक्सियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है। हादसा होने पर टैक्सी चालकों की भीड़ उलटा झगड़ा करने पर आमादा हो जाती है। पूर्व में ये टैक्सियां ऊसरी गेट, आशागंज होते हुए दौड़ती थीं। आए दिन हादसों की वजह से स्थानीय लोगों ने कड़े विरोध के बाद इनका रूट बदलवाया। अब ये टैक्सियां डिग्गी चौक, केसरगंज, जीसीए, रामगंज होते हुए दौड़ती हैं। ज्यादा से ज्यादा नम्बर करने के चक्कर में टैक्सियां बेतहाशा दौड़ती हैं। पुलिस और परिवहन विभाग की मिलीभगत के कारण इनमें क्षमता से ज्यादा सवारियां भरी होती हैं। ज्यादातर टैक्सियों की फिटनेस खत्म हो चुकी है, इसके बावजूद इन पर कोई कार्रवाई नहीं होने से रामगंज के लोगों में खासा रोष है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …