Breaking News
Home / breaking / अमित शाह पर टिप्पणी को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया केस

अमित शाह पर टिप्पणी को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया केस

अगरतला। भारतीय जनता पार्टी की त्रिपुरा राज्य समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर 20 मार्च को खुमलुंग में अपनी रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए रविवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि गांधी ने रैली में अपने संबोधन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की और उन्हें हत्यारा बताया, जो न केवल गलत है, बल्कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी है।

उन्होंने आदर्श आचार संहिता पैरा 1 (2) का उल्लेख करते हुए कहा कि राजनीतिक दल या उनके कार्यकर्ताओं पर असत्यापित आरोपों या विकृतियों के आधार पर आलोचना की अनुमति नहीं है। गांधी ने बिना तथ्यों के शाह पर आरोप लगाया। शाह को 2014 में निचली अदालत बरी कर चुकी है।

भट्टाचार्य ने कहा कि इस बात पर कोई भी विश्वास नहीं करेंगा कि गांधी इस तथ्य से अवगत नहीं हैं। शाह के खिलाफ गलत बयान देकर वह लोगों को गुमराह कर रहे हैं। राहुल गांधी ने अपने भाषण में यह भी कहा कि राफेल सौदे में अनिल अंबानी को 30000 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया था। यह बेबुनियाद आरोप है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है, इसके लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि कल ही त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री विप्लव देव के खिलाफ एक सभा में टिप्पणी को लेकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई थी।

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …