Breaking News
Home / breaking / एयर इंडिया विमान को हाईजैक कर पाक ले जाने की धमकी

एयर इंडिया विमान को हाईजैक कर पाक ले जाने की धमकी

मुंबई। एयर इंडिया के मुम्बई नियंत्रण केन्द्र को शनिवार को प्लेन हाइजैक करने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले ने प्लेन हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाने की बात कही है। इसके बाद नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने सभी एयरलाइन्स और सीआईएसएफ को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष कदम उठाने के आदेश दिए हैं।

स्टेशन ड्यूटी कार्यालय, एआई (एयर इंडिया) एओसीसी (एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर) मुंबई से टेलीफोन पर एक संदेश मिला है, जिसमें उसे 23 फरवरी 2019 को एयर इंडिया के विमान को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी के बारे में सूचना दी गई है। इस सूचना के मद्देनजर एपीएसयू (हवाई अड्डा सुरक्षा इकाई)/एएसजी (विमानन सुरक्षा समूह) और सभी विमान आपरेटर सतर्क हो गए हैं।

इसके तहत टर्मिनल बिल्डिंग, एयरसाइड, सभी परिचालन क्षेत्र और अन्य विमानन सुविधाओं में प्रवेश के दौरान सख्त आगमन नियंत्रण, कार बम हमलों की आशंका को कम करने के लिए कार पार्किंग क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहन जांच, यात्रियों, कर्मचारियों तथा आगंतुकों की सख्त जांच (जिसमें मुख्य द्वार पर रैंडम स्क्रीनिंग भी शामिल है), मालवाहक, कार्गो, कार्गो टर्मिनल आदि की गहनता से जांच की जा रही है।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …