Breaking News
Home / breaking / कोरोना को ठेंगा : उत्तराखंड में पर्यटकों के लिए सभी पाबंदियां खत्म

कोरोना को ठेंगा : उत्तराखंड में पर्यटकों के लिए सभी पाबंदियां खत्म

 

देहरादून। राज्य में पर्यटक अब कोरोना जांच कराए बिना ही आ सकेंगे। बॉर्डर पर कोरोना की 96 घंटे पुरानी नेगेटिव रिपोर्ट भी नहीं दिखानी होगी। इसके साथ ही पर्यटकों के लिए होटल में दो रात स्टे की अनिवार्य शर्त को भी हटा लिया गया है।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से मंगलवार को यह आदेश किए गए हैं। नए दिशा-निर्देशों के बाद अब पर्यटक बेरोकटोक आ सकेंगे। उन्हें यहां आने पर क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा। इससे पर्यटक गतिविधियों के बढ़ने की संभावना है।

दरअसल, सरकार ने दो दिन पहले ही यहां आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर जांच की व्यवस्था को खत्म कर दिया था। लेकिन, पर्यटकों के लिए बॉर्डर पर कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी या बॉर्डर पर ही जांच कराने की शर्त थी। पर्यटकों के लिए होटल या होम स्टे में कम से कम दो रात स्टे की शर्त थी। अब इन शर्तों को खत्म कर दिया है।

स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा
पर्यटकों को उत्तराखंड आने से पहले स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। होटल में आने पर चैक इन के दौरान भी उन्हें कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखानी होगी। लेकिन, इस बीच थर्मल स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन किया जाएगा। यदि होटल में ठहरने के दौरान किसी पर्यटक की तबीयत बिगड़ती है तो कोरोना जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर होटल प्रशासन को इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को देनी होगी।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …