Breaking News
Home / breaking / गुजरात चुनावः पहले चरण में  68 प्रतिशत मतदान, बीजेपी-कांग्रेस ने ठोका खम

गुजरात चुनावः पहले चरण में  68 प्रतिशत मतदान, बीजेपी-कांग्रेस ने ठोका खम

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शनिवार को सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 19 जिलों की 89 सीटों पर कुल 68 फीसदी वोटिंग हुई। शाम 5 बजे बाद दोनों प्रमुख पार्टियों ने अपने पक्ष में वोट पड़ने का दावा किया है।

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहली बार बड़े स्तर पर सभी ईवीएम में वीवीपीएटी प्रणाली का प्रयोग किया गया। गुजरात परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष केशुभाई पटेल, बीजेपी के आरसी फाल्दू और कांग्रेस के अर्जुन मोडवाढ़िया सहित राज्य के शीर्ष नेताओं सहित कुल 977 उम्मीदवारों का चुनावी भविष्य भी शनिवार को ईवीएम में बंद हो गया।

पहली बार दिव्यांगों के लिए सुगम और महिलाओं के लिए सखी जैसी सुविधा जुटाई गई। आज 87 सीटों के लिए वोट डाले गए जबकि राज्य में विधानसभा सीटों की कुल संख्या 182 है।

बीजेपी की तरफ से सबसे पहले गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतूभाई वघाणी ने भावनगर में वोट डाला। इसके बाद गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने पहले मंदिर में पूजा-पाठ किया और राजकोट से वोट डाला। वह राजकोट पश्चिम की सीट पर कांग्रेस के इंद्रनील राज्यगुरु के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वोट डालने के बाद रुपाणी ने कहा, ‘हमें पूरा विश्वास है कि हम ही जीतेंगे। किसी तरह की चुनौती का कोई सवाल ही नहीं।’ कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजकोट में मतदान किया।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …