Breaking News
Home / breaking / दुबई में मनाया संत शिरोमणी नामदेव महाराज का संजीवन समाधि कार्यक्रम 

दुबई में मनाया संत शिरोमणी नामदेव महाराज का संजीवन समाधि कार्यक्रम 

अतुल पेंढारकर गोंदिया
अबुधाबी। दुबई में रह रहे नामदेव समाजबंधुओं ने गत 20 सितम्बर को विजय निकम की अध्यक्षता में संत शिरोमणी नामदेव महाराज का संजीवन समाधि कार्यक्रम बड़े धूमधाम से मनाया गया।
इस मौके पर संत नामदेव महाराज के सत्रहवें वंशज ह. भ. प. श्री ज्ञानेश्वर महाराज तुळशीदास महाराज नामदास व पंचफुलाताई नामदास मुख्य अतिथि के रूप में  उपस्थित थे।
विठ्ठल रखूमाई, संत नामदेव, तुकाराम, ज्ञानेश्वर माऊली, मुक्ताबाई, मिराबाई व वासुदेव की  विविध वेषभूषा में बाल गोपाल दिंडी, लेझीम से , विठोबा माऊली के  जय हो से   कार्यक्रम की शुरुआत की।
 ज्ञानेश्वर महाराज ने कीर्तन किया। शारजाह का गणेश भजन मंडल इनके साथ था। यजमान केदार व सौ. शिल्पा जगताप ने समाज के आगे बढ़ने की कामना की।
डॉ.पल्लवी बारट के दिग्दर्शन में अबुधाबी की बाल प्रतिभाओं ने गुरु की महती बताने , संत नामदेव महाराज के जीवन पर  आधारित प्रभावी बाल नाटक कर अपने अनुभव की समाज के सामने मान  रख कर  समाज में एक नाम कमाया।
दोपहर में  विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम और  उत्तीर्ण छात्रों सत्कार किया गया। सुबह  धार्मिक कार्यक्रम का सूत्र संचालन डॉ.प्रसाद बारटके व सौ पूनम चव्हाण यांनी केले तर दोपहर के सांस्कृतिक कार्यक्रम के  सूत्र संचालन कमलेश जगताप, अवनीश खटावकर व श्रुती जवंजाळ ने किया। सौ.मंजुषा जगताप ने सभी समाज बन्धुओं का आभार व्यक्त किया।

सूचना

इस वेबसाइट का संचालन आप सभी के सहयोग से ही सम्भव है। कृपया यथासम्भव सहयोग करें। आप सहयोग करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

http://bit.ly/2lfMKMj

 

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …