Breaking News
Home / breaking / पति ने दिया तीन तलाक, सास बना रही है देवर से हलाला का दबाव

पति ने दिया तीन तलाक, सास बना रही है देवर से हलाला का दबाव

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि मायके से पांच लाख रुपए लाकर नहीं देने से खफा पति और उसे तीन तलाक देकर सऊदी अरब चला गया। सास देवर के साथ हलाला करने का दबाव बना रही है।

महिला से कहा गया कि यदि उसे दोबारा पति से निकाह करना है तो मायके से पांच लाख रुपये लाने के साथ ही देवर के साथ हलाला भी करना होगा। शहर के इज्जतनगर थाने में पति, देवर समेत छह लोगों के खिलाफ तीन तलाक समेत मारपीट, दहेज उत्पीड़न की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने आज यहां कहा कि इस प्रकरण में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम 2019, मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम 2019 की धारा 04 भादवि की धारा 498 ए, 354, 323, 504,506 के तहत पति नयाब खान, सास मोमोना,जेठ जहांन खान, ननद जोहरा बी, देवर आरिफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

उन्होंने कहा कि युवती ने पुलिस को बताया कि उसका निकाह 24 नवम्बर 2018 को रहपुरा के नायब खान से हुआ था। शादी में आठ लाख रुपए खर्च करने के बावजूद शादी के दो सप्ताह बाद ही ससुराल वाले कारोबार के लिए युवती के मायके वालों से पांच लाख रुपए मांगने लगे।

महिला का यह भी आरोप है कि इस बीच सऊदी अरब से आया देवर आरिफ अश्लील हरकतें करने लगा। देवर आरिफ की अश्लील हरकतों का विरोध करने पर कपड़ा जेवर छीनकर घर से निकाल दिया गया। पिछले 30 जून को तीन तलाक कह कर पति नयाब सऊदी अरब चला गया।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …