Breaking News
Home / breaking / पांच मंजिली इमारत में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

पांच मंजिली इमारत में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोलकाता के बागरी बाजार इलाके में स्थित एक पांच मंजिला इमारत में रविवार तड़के भीषण आग लग गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मध्य कोलकाता के बागरी बाजार इलाके की एक इमारत में तड़के भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए करीब 30 दमकल की गाड़ियों को भेजा गया है। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए पिछले सात घंटे से अधिक समय से कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह हवाई अड्डे पर संवाददाताओं काे बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। बनर्जी आज सुबह जर्मनी और इटली की यात्रा पर जा रही है।

पुलिस ने बताया आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इमारत में कुछ ज्वलनशील पदार्थ में आग लगने से आग लगी होगी। जबकि कुछ अन्य प्रत्यक्षदर्शियों बताया कि गली की एक दुकान में सबसे पहले आग लगी और आग की लपटों ने इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

सूत्रों ने बताया इलाका सघन होने के कारण दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में दिक्कतों सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वे लोग वहां सीढ़ी नहीं लगा सकते है।

कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी और पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर आग बुझाने के कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं।

चटर्जी ने कहा कि दमकलकर्मी आग बुझाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं लेकिन इलाके में इमारतों की संख्या अधिक होने के कारण आग बुझाने में खासी दिक्कतें का सामाना करना पड़ रहा है। पुलिस कर्मी इलाके को पहले ही खाली कराने का प्रयास में जुटे हुए हैं। स्थानीय लोगों ने पहले ही इलाके को खाली कर दिया है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …