Breaking News
Home / breaking / बांग्लादेश की जेल से 14 वर्ष बाद वापस लौटे दो भारतीय

बांग्लादेश की जेल से 14 वर्ष बाद वापस लौटे दो भारतीय

अगरतला। पश्चिमी त्रिपुरा के खोवाई और तेलियामुरा के रहने वाले दो युवक बांग्लादेश की जेल से 14 वर्ष बाद रिहा होकर अपने वतन लौट आए हैं। बांग्लादेश सीमा गार्ड ने दोनों को शुक्रवार की शाम सीमा सुरक्षा बल को सौंप दिया।

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार तेलियामुरा के दुस्की क्षेत्र के निवासी प्रसेनजीत देववर्मा (42) और खोवाई के अंपुरा इलाके के रहने वाले सतीश देववर्मा 2004 में बागाबिल की सीमा पर स्थित रेमा चाय बागान गए थे और अनजाने में बांग्लादेश के क्षेत्र में प्रवेश कर गए।

 

सतीश ने पत्रकारों से कहा कि वहां किसी भी तरह की सीमा बाड़ या पहचान के निशान नहीं थे जहां से हमें बीजीबी के जवानों ने घुसपैठिया समझकर पकड़ा और बांग्लादेश पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने हमें स्थानीय अदालत में पेश किया और न्यायालय ने हमें हथियार अधिनियम के तहत 14 वर्ष की सजा सुनाई।

सजा पूरी होने के बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया लेकिन जेल प्रशासन ने उनके भारत भेजने की व्यवस्था नहीं की। इसके बाद उन्होंने ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग से संपर्क किया जिसकी मदद से वह अपने वतन लौट सके। प्रारंभिक पूछताछ के बाद खोवाई पुलिस ने दोनों को उनके परिजनों को सौंप दिया।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …