Breaking News
Home / breaking / बेटी की शादी से पांच दिन पहले मजदूर ने की खुदकुशी

बेटी की शादी से पांच दिन पहले मजदूर ने की खुदकुशी

सिरसा। हरियाणा के सिरसा में पैसे की कमी के कारण एक मजदूर ने बेटी की शादी से पांच दिन पूर्व बीती रात रेल से कटकर खुदकुशी कर ली। सिरसा रेलवे थाना पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह सूचना मिलने पर बाजेकां गांव से कुछ ही दूरी पर पटरियों से क्षत विक्षत शव कब्जे में लिया गया। मृतक की शिनाख्त गांव के ही निवासी हेमराज के रूप में हुई है।

हेमराज के भाई मुलखराज ने बताया कि उनका भाई दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। हेमराज के चार बच्चे-दो बेटे और दो बेटियां हैं और दूसरी बेटी की शादी 14 जुलाई को प्रस्तावित है। बारात निकटवर्ती गांव सुचान से आनी है।

 

उन्होंने बताया कि कल भी हेमराज दिनभर सिरसा के बाजार में बेटी की शादी के लिए सामान की खरीददारी करता रहा। शाम के वक्त घर आया, कुछ देर परिवार के सदस्यों से बातचीत करता रहा। इसी दौरान कुछ शराब का भी सेवन किया। बाद में अचानक वह घर से चला गया।

परिजनों ने हेमराज की तलाश में गांव की गलियां रात भर छानीं मगर नहीं पता नहीं चला। सुबह पुलिस ने स्थानीय गुरद्वारे के लाऊड स्पीकर पर रेल पटरियों से अज्ञात शव मिलने की मुनादी करवाई तो उन्हें वास्तविकता का पता चला।

परिजनों के अनुसार हेमराज बेटी की शादी के लिए पैसे कम पड़ने के कारण मानसिक तौर से परेशान थे और संभवत: इसीलिए मौत को गले लगाया।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …