Breaking News
Home / breaking / भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम हमला

भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम हमला

शिलांग। मेघालय की राजधानी शिलांग स्थित भाजपा कार्यालय पर कुछ बदमाशों ने रविवार रात पेट्रोल बम फेंका। इस हमले में किसी के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है।

पुलिस ने बताया कि हमला रात के करीब 11 बजकर 20 मिनट पर हुआ, यह हमला ऐसे समय हुआ है जब मोदी सरकार के विवादित नागरिकता अधिनियम (संशोधन) विधेयक, 2016 के खिलाफ लोगों में सरकार के प्रति रोष है,हालांकि ये अपेक्षित है कि संसद में यह विधेयक पास हो जाए।

पुलिस अधीक्षक स्टीफन रिंजाह ने यूनीवार्ता को बताया कि हमालावरों ने बीवर रोड स्थित भाजपा दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंका जिसके कारण दफ्तर के सामने की खिड़की को नुकसान पहुंचा है। वहीं घटना के बाद फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम भाजपा कार्यालय पहुंची और नमूने इकट्ठे किए। साथ ही घटना के वक्त की सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया।

रिंजाह ने बजाया कि उनकी टीम घटना के हर पहलू की जांच कर रही है और अपराधियों को पकड़ने की हरसंभव कोशिश कर रही है।

इसी बीच स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अलेक्जेंडर हेक अन्य भाजपा नेताओं के साथ पार्टी दफ्तर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। हेक ने कहा कि हमें नहीं पता कि हमला क्यों किया गया, लेकिन हमें यह पूरी तरह अस्वीकार्य है।

इन सबके बीच कंफेडेरेशन हिन्नीट्रेप सोशल ऑरगनाइजेशन के कार्यकर्ताओं ने नागरिकता अधिनियम (संशोधन) विधेयक,2016 के विरोध में भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार से इस विवादित विधेयक को पारित नहीं करने की मांग की।

नागरिकता अधिनियम विधेयक,1955 में संशोधन का उद्देश्य अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से आये हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई अवैध प्रवासियों को भारत की नागरिकता के योग्य बनाना है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …