Breaking News
Home / breaking / भूपेश बघेल होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, राहुल पांचवे दिन ले पाए फैसला

भूपेश बघेल होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, राहुल पांचवे दिन ले पाए फैसला

नई दिल्ली। तीन राज्यों में वापस लौटी कांग्रेस तीनों ही जगह मुख्यमंत्री पद के दावेदारों से घिरने के बाद अब फ्री हुई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे पांच दिन तक माथापच्ची के बाद रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम फाइनल में कामयाबी हासिल की है। अब भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री होंगे।

पार्टी ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया है। बघेल छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं। वह सोमवार शाम करीब पांच बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बघेल को विधायक दल का भी नेता चुना गया है।

तीनों राज्यों में 17 को शपथ ग्रहण समारोह

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मध्यप्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर जबरदस्त खींचतान चली। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की रेस में बघेल के अलावा टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत थे। चुनाव परिणाम के तीसरे दिन कमलनाथ के नाम पर मुहर लगी। चौथे दिन अशोक गहलोत और छठे दिन बघेल के नाम पर मुहर लग सकी।
अब तीनों राज्यों में कल सोमवार को एक साथ शपथ ग्रहण समारोह होंगे। सुबह जयपुर में, दोपहर में भोपाल में और शाम को रायपुर में राहुल गांधी की मौजूदगी में नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …