Breaking News
Home / breaking / मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की मौत, बेटी उपचाररत

मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की मौत, बेटी उपचाररत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री सचिवालय के बाहर आत्मदाह करने वाली महिला की बुधवार को उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी।

सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डा आर के पोरवाल ने मीडिया को बताया कि अस्पताल में बर्न वार्ड में भर्ती साेफिया नामक महिला की आज सुबह मृत्यु हो गयी है जबकि उसकी पुत्री की हालत में सुधार है।

गौरतलब है कि अमेठी के जामो क्षेत्र निवासी सोफिया और उसकी पुत्री गुड़िया ने शुक्रवार को लोकभवन के गेट नम्बर तीन के सामने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली थी। पुलिस ने दोनो को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था।

इस हादसे में गुड़िया मामूली रूप से झुलसी थी जबकि 70 फीसदी से अधिक तक झुलसी सोफिया की हालत गंभीर बनी हुयी थी। पीड़िता गुड़िया ने पत्रकारों को बताया कि गांव में कुछ दबंगों ने नाली के विवाद में उसे और मां की सरेआम पिटाई की। मामले की गुहार थाने में लगायी थी जहां से उन्हे भगा दिया गया। बाद में आला अधिकारियों के हस्तक्षेप से प्राथमिकी दर्ज हुयी।

 

गुड़िया ने बताया कि एफआईआर के बाद भी दबंगो का कहर कम नहीं हुआ और उन्होने घर में घुस कर दोनो को लाठी डंडे से पीटा । पुलिस ने इस बार भी उनकी नहीं सुनी। थक हार उन्होने यह आत्मघाती कदम उठाया।

पुलिस ने इस मामले को राजनीतिक षडयंत्र करार देते हुये मां बेटी को आत्मदाह के लिये प्रेरित करने के मामले में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अमेठी जिला अध्यक्ष कादिर खान और कांग्रेस प्रवक्ता अनूप पटेल समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और कादिर और मां बेटी को अमेठी से लखनऊ लाने वाली आसंमा को गिरफ्तार कर लिया था।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …