Breaking News
Home / breaking / राजेन्द्र नामदेव पर रेप की कोशिश का केस दर्ज, कुर्सी खतरे में

राजेन्द्र नामदेव पर रेप की कोशिश का केस दर्ज, कुर्सी खतरे में

न्यूज नजर डॉट कॉम

भोपाल। नामदेव समाज विकास परिषद के प्रदेशाध्यक्ष एवं हाल ही मध्यप्रदेश सिलाई-कढ़ाई बोर्ड के उपाध्यक्ष बनाए गए राजेन्द्र नामदेव मेहर पर एसिड अटैक पीड़िता से रेप की कोशिश और छेड़छाड़ का संगीन आरोप लगा है।

हनुमान गंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर रविवार नामदेव को पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मामले का अहम पहलू यह भी है कि राजेन्द्र नामदेव के खिलाफ यह मामला उनके ही समाज की एक युवती ने दर्ज कराया है। यह मामला उजागर होने के बाद नामदेव समाज के वरिष्ठ लोगों ने चुप्पी साध ली है। वहीं, शिवराज सरकार कांग्रेस के निशाने पर आ गई है। ऐसे में राजेन्द्र नामदेव की कुर्सी खतरे में पड़ गई है।

राजेन्द्र नामदेव को बीस दिन पहले ही सरकार ने मध्यप्रदेश सिलाई-कढ़ाई कला बोर्ड का उपाध्यक्ष मनोनीत कर राज्यमंत्री का दर्जा दिया था। बोर्ड गठन को लेकर मध्यप्रदेश के समाजबंधु कई सालों से प्रयासरत थे। आखिरकार वह शुभ घड़ी भी आ गई। बीस दिन पहले सरकार ने मध्यप्रदेश सिलाई-कढ़ाई कला बोर्ड का गठन करते हुए सुनील माहेश्वरी (दर्जी) को अध्यक्ष और राजेंद्र नामदेव को उपाध्यक्ष बनाया।

 

तब से रोजाना प्रदेश के अलग-अलग शहरों में राजेंद्र नामदेव के स्वागत-अभिनन्दन का दौर चल रहा था। ऐसी बीच यह संगीन मामला सामने आने से समाजबंधु हैरान रह गए।

पहले मदद, फिर…

पीड़िता नामदेव समाज की ही बेटी है। करीब डेढ़ साल पहले इस युवती पर एकतरफा प्रेम प्रसंग को लेकर उसके ही दूर के रिश्तेदार ने एसिड अटैक कर दिया था। तब पूरा नामदेव समाज अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए एकजुट हो गया था। खुद राजेंद्र नामदेव ने पीड़िता को सरकारी मदद दिलाने में सक्रिय भूमिका निभाई।

यह लगाए आरोप

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि राजेंद्र नामदेव ने मदद के बहाने उससे नजदीकी बढ़ा ली। बाद में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर गत नवम्बर में भोपाल के होटल राजदूत में बुलाया। वहां दो दिन तक उसके साथ छेड़छाड़ और बलात्कार की कोशिश की। उसका वीडियो बना लिया और ब्लैकमेल किया।

आरोप नकारे

उधर, राजेन्द्र नामदेव मेहर ने अपने पर लगे इस आरोप को साजिश करार दिया है। उनका कहना है कि लड़की ने किसी के बहकावे में आकर यह आरोप लगाया है। असलियत तो पुलिस जांच में सामने आ जाएगी लेकिन इस घटना ने नामदेव समाज में हड़कम्प मचा दिया है।

समाजबंधु हैरान, राजनीति गरमाई

कल तक राजेन्द्र नामदेव का अभिनन्दन कर उनके साथ फोटो खिंचवाकर खुद को गौरवान्वित महसूस करने वाले समाज के महिला-पुरुषों ने यह प्रकरण सामने आने के बाद चुप्पी साध ली है। इसी के साथ नामदेव समाज विकास परिषद की राजनीति भी गरमा गई है। कल तक जिस बेटी को न्याय दिलाने के लिए एकता का दम भर रहे थे, वे समाजबंधु भी इस प्रकरण पर अपनी प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं। अलबत्ता कई समाजबंधुओं ने राजेन्द्र नामदेव को पद से हटाने की खुलकर मांग की है। बहरहाल सच्चाई सामने आनी चाहिए। इस घटना ने नामदेव समाज को देशभर में चर्चा में ला दिया है। दोनों पक्षों में से कौन सही और कौन गलत है, यह समाज को पता चलना चाहिए। साथ ही समाज बंधुओं को उन लोगों से सावधान रहना होगा जो समाज के वोट बैंक की आड़ में अपना उल्लू सीधा करने की कोशिश में लगे हैं।

शिवराज सरकार कठघरे में

राजेन्द्र नामदेव पूर्व में एनएसयूआई नेता रहे हैं। समाज की राजनीति में सक्रिय होने के बाद वे धोखाधड़ी के प्रकरणों में भी चर्चित रहे। इसी बीच चित्रकूट उपचुनाव के दौरान वह बीजेपी में शामिल हो गए। नामदेव समाज के वोट बैंक को देखते हुए सरकार ने उन्हें सिलाई-कढ़ाई कला बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाकर राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया। इस पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे। अब राजेंद्र मेहर पर संगीन आरोप लगने से कांग्रेस और अधिक हमलावर हो गई है। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कभी भी राजेन्द्र मेहर को पद से हटा सकते हैं। हालांकि अपुष्ट खबरें मिल रही हैं कि मेहर को कल रात ही बोर्ड के उपाध्यक्ष पद से हटाया जा चुका है।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …