Breaking News
Home / breaking / सीएम योगी के अफसर पर रिश्वत का इल्जाम लगाया तो यह हुआ अंजाम

सीएम योगी के अफसर पर रिश्वत का इल्जाम लगाया तो यह हुआ अंजाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर रिश्वत मांगने की शिकायत करने वाले अभिषेक गुप्ता को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के प्रभारी भारत दीक्षित ने अभिषेक गुप्ता के खिलाफ हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दीक्षित ने एफआईआर में कहा था कि अभिषेक ने अपने निजी स्वार्थ के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के नाम का बेजा इस्तेमाल किया।

 

दीक्षित ने पुलिस को दिए पत्र में लिखा कि उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव सुभ्रांत शुक्ला के जरिये अभिषेक की कारगुजारी का पता चला जिसके बाद उन्होंने उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का फैसला किया।

पुलिस का कहना है कि हजरतगंज थाने में अभिषेक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 501 और 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उधर अभिषेक के परिजनो ने मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई। उनका कहना है कि आवाज दबाने के लिए अभिषेक को पुलिस ने हिरासत में लिया।

इस बीच मुख्यमंत्री ने मामले पर गंभीर रूख अपनाते हुए मुख्य सचिव राजीव कुमार को हरदोई के निवासी अभिषेक गुप्ता के पेट्रोल पम्प की स्थापना सम्बन्धी मामले की तथ्यात्मक स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

अभिषेक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव गोयल पर 25 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था जिसके बाद कल रात उसके खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर किया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने एक तहरीर दी थी जिसमें लिखा था कि अभिषेक भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा था। इससे पार्टी की छबि धूमिल हुई। पुलिस अभिषेक से पूछताछ कर रही है।

अभिषेक ने राज्यपाल से शिकायत की थी कि हरदोई जिले की संडीला तहसील केरैसो गांव में पेट्रोल पंप की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय के एक अधिकारी ने उससे 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगी जिसे मना करने पर उसके प्रत्यावेदन पर निर्णय नहीं हो पाया। राज्यपाल ने मामले में समुचित कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था।

इस मामले में आज मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को अभिषेक गुप्ता के हरदोई स्थित पेट्रोल पंप की स्थापना संबंधी मामले की तथ्यात्मक जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।
उधर, मुख्यमंत्री आवास पहुंचे अभिषेक के परिजनों ने कहा कि पुलिस अभिषेक को कहां ले गई है, उन्हें पता नहीं है।

उन्होंने गाजीपुर और हजरतगंज पुलिस से संपर्क किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अभिषेक पर अनर्गल आरोप लगाए गए हैं। उन्हे भरोसा हैं कि मुख्यमंत्री उनके भाई के साथ कोई अन्याय नहीं होने देंगे।

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …