Breaking News
Home / breaking / हिंदूवादी संगठनों के विरोध पर सलमान की फिल्म से आपत्तिजनक सीन काटा

हिंदूवादी संगठनों के विरोध पर सलमान की फिल्म से आपत्तिजनक सीन काटा

जयपुर। सलमान खान अभिनीत ‘दबंग 3’ के ‘हुड़ हुड़ दबंग’ गाने में हिन्दू साधु और देवता का अपमान करने से संबंधित कुछ दृश्य हटाए जाएंगे। खुद सलमान ने ट्वीट कर सार्वजनिकरूप से बताया कि ‘सभी की भावनाओं को ध्यान में रख कर ‘हुड़ हुड़ दबंग’ गाने से हम कुछ दृश्य हटा रहे हैं।

मालूम हो कि देशभर में हिन्दुत्ववादी संगठनों, आखाडा परिषद, संतसमाज आदि ने तीक्ष्ण शब्दों में ‘हूड हूड दबंग’ गाने में हिन्दू समाज के अपमान से संबंधित दृश्यों पर अपत्ति जताई थी।हिन्दू जनजागृति समिति ने इस फिल्म के विरोध में ‘सेन्सर बोर्ड’ को शिकायत दी थी लेकिन कार्रवाई न होने पर पुणे के डेक्कन पुलिस थाने में परिवाद दाखिल किया।

इसके साथ ही देशभर में अनेक स्थानों पर समिति ने आंदोलन भी किए। परिणामस्वरूप ‘सेन्सर बोर्ड’के अधिकारियों ने समिति के शिष्टमंडल को आक्षेपजनक दृश्य हटाने के लिए मौखिक रूप से बताया।

गुरुवार को सलमान खान फिल्म्स् की ओर से विवाद वाले कुछ दृश्य हटाए जाने संबंधी बात कही गई। यह निर्णय हिन्दुओं की संगठित शक्ति के दबाव के कारण ही लेना पडा। हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने चेतावनी दी कि आगे भी यदि कोई हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत कर फिल्म बनाएगा, उसे भी इसी प्रकार के विरोध का सामना करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने इस विरोध में सहयोगी हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन, संतसमाज आदि का भी आभार माना।

‘दबंग 3’ फिल्म के एक गाने में हिन्दू साधुओं को गीत की धुन पर ठेका लेते हुए अपनी केश-जटाएं झटकाते हुए, सलमान खान के साथ अश्‍लील पद्धति से नाचते हुए तथा कुछ साधुओं को गिटार बजाते हुए दिखाया था। इस पर खान ने उद्दंड उत्तर दिया कि ‘वे खरे साधु नहीं हैं।’

इसी गाने के एक दृश्य में गीत की ताल पर श्रीकृष्ण, श्रीराम और भगवान शिव, सलमान खान को आशीर्वाद देते हुए दिखाए थे। इससे समस्त हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं थीं। शिंदे ने कहा कि इस प्रकरण से ‘बॉलीवुड’ सबक ले और आगे फिल्मों द्वारा धार्मिक अनादर नहीं होगा, इसका ध्यान रखे।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …