Breaking News
Home / breaking / हे भगवान! आसमान में बंद हुआ विमान का इंजन, बाल-बाल बचे 168 यात्री

हे भगवान! आसमान में बंद हुआ विमान का इंजन, बाल-बाल बचे 168 यात्री


अहमदाबाद। गुजरात में अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सोमवार को लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान का इंजन हवा में बंद होने के कारण उसे आपात स्थिति में वापस अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतारना पड़ा। विमान में 168 यात्री सवार थे।

हवाई अड्डा निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि सुबह आठ बजकर 55 मिनट पर 168 यात्रियों के साथ उड़ान भरने वाले विमान संख्या 6ई 244 को आपात स्थिति में सुरक्षित उतारा गया।

यह एयरबस का ए320 निओ विमान था और इसमें प्रैट एंड विट्नी कंपनी का पीडब्ल्यू 1100 इंजन लगा है। इंजन मॉडल के सीरीयल नंबर पी 770450 या उससे आगे के इंजन पहले भी हवा में या टेकऑफ से ठीक पहले बंद हो चुके हैं और भारत समेत दुनिया के कई अन्य देशों में शर्तों के साथ इन इंजनों के इस्तेमाल की अनुमति है। इंडिगो के विमान का जो इंजन बंद हुआ वह भी इसी सीरीज का था।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) पहले ही यह निर्देश जारी कर चुका है कि सुरक्षा की दृष्टि से किसी भी विमान में ऐसे अधिक से अधिक एक ही इंजन हो सकते हैं। नागरिक उड्डयन सचिव राजीव नयन चौबे ने बताया कि डीजीसीए शाम तक इन इंजनों के परिचालन के संबंध में नए दिशा-निर्देश जारी करेगा जिसमें अतिरिक्त शर्तें लगाई जा सकती हैं।

गौरतलब है कि अहमदाबाद हवाई अड्डे के रनवे के पुनर्निर्माण और मरम्मत कार्य के चलते इस पर आगामी 15 अप्रेल तक सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक उड़ाने बंद हैं।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …