Breaking News
Home / breaking / Xiaomi का Redmi 5A लॉन्च, कीमत 4999 रुपए

Xiaomi का Redmi 5A लॉन्च, कीमत 4999 रुपए

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने अपनी किफायती रेडमी सीरीज को अपडेट करते हुए गुरुवार को रेडमी 5ए (2 जीबी वाला वेरिएंट) 5,999 रुपए में भारतीय बाजार में लांच किया।

कंपनी इस स्मार्टफोन पर शुरुआती 50 लाख ग्राहकों को 1,000 रुपए की अतिरिक्त छूट देगी, जो इसका 2जीबी रैम/16 जीबी रोम वाला वेरिएंट चुनेंगे, जिससे इसकी प्रभावी कीमत 4,999 रुपए हो जाती है। इस स्मार्टफोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी रोम वाला वेरिएंट 6,999 रुपए में उपलब्ध है।

श्याओमी रेडमी 5ए में क्वैड-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट है और इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी लगी है। श्याओमी के उपाध्यक्ष और श्याओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने एक बयान में कहा कि रेडमी 5ए बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन रेडमी 4ए का उत्तराधिकारी है और इसमें आठ दिनों का स्टैंडबाई टाइम है।

रेडमी 5ए में पांच इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। इसमें एक अलग से माइक्रो एसडी कार्ड का स्लॉट भी दिया गया है, जिसमें मेमोरी कार्ड लगाकर इसकी मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह एक ड्यूअल सिम फोन है, जो 4जी वीओएलटीई नेटवर्क पर काम करने में सक्षम है। इसमें 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा एफ/2.2 अपरचर के साथ है, तथा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस (पीडीएएफ) तकनीक से लैस है और साथ में फ्लैश भी दिया गया है। जबकि अगला कैमरा पांच मेगापिक्सल का है।

इस स्मार्टफोन की बिक्री फ्लिपकार्ट, मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर्स पर सात दिसंबर से शुरू होगी तथा यह डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड रंगों में उपलब्ध होगा।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …