Breaking News
Home / breaking / फिटकरी के छोटे-छोटे टोटके पहुंचा सकते हैं बड़े फायदे

फिटकरी के छोटे-छोटे टोटके पहुंचा सकते हैं बड़े फायदे

 

13-00-04-images

फिटकरी सभी जगह बेहद सस्ते दाम में मिल जाती है। सेहत के लिहाज से यह काफी फायदेमंद है, यह तो सभी जानते हैं और विज्ञानं भी मानता है।

हम आपको बता रहे हैं फिटकरी के कुछ टोटके जो अर्से से हमारे बड़े बुजुर्ग आजमाते आ रहे हैं। इन छोटे-छोटे टोटकों से हमें बड़े-बड़े लाभ हो सकते हैं।

screenshot_2017-01-11-00-55-02-021_com-google-android-gm

यूं आजमाएं

परिवार के सदस्यों में अगर कलह- झगड़े होते हैं तो परिवार का मुखिया रात्रि को अपने पलंग के नीचे एक लोटा पानी रख दें और सुबह गुरुमंत्र अथवा ईष्टदेव के नाम का उच्चारण करके वह जल पीपल को चढ़ाएं। इससे परिवार में प्रेम बढ़ेगा।

बाथरूम में खड़े नमक या फिटकरी से भरा एक कटोरा रखें। हर महीने इस कटोरे के नमक या फिटकरी को बदलते रहें। यह नमक या फिटकरी हवा में मौजूद नमी के साथ-साथ आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को भी सोंख लेता है।

50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा घर के प्रत्येक कमरे में तथा कार्यालय के किसी कोने में रख देने से वहां का वास्तु दोष कुछ हद तक कम हो जाता है।

किसी को अगर नजर लगी हो उसे लिटाकर, फिटकरी का टुकड़ा लेकर सिर से पांव तक सात बार उतारें। हर बार सिर से पैर तक ले जाकर टुकड़े को तलुवे से लगाकर फिर सिर से घुमाना शुरू करें। इसके बाद फिटकरी को आग में जला दें।

अगर आप दंत रोग या चर्म रोग से परेशान हैं तो रात को सोते समय अपने दांत फिटकरी से साफ करेंगे तो लाभ होगा। इसके अलावा आप कभी कभार फिटकरी के पानी से स्नान भी कर सकते हैं।

अगर आप कर्ज या दूसरी आर्थिक परेशानी से जकड़े हैं तो पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें। यह कार्य तीन बुधवार करेंगे तो लाभ मिलेगा।

add kamal

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …