Breaking News
Home / breaking / छठ पूजा के लिए गंगा जल लेने निकली 4 महिलाएं ट्रेन की चपेट में आईं

छठ पूजा के लिए गंगा जल लेने निकली 4 महिलाएं ट्रेन की चपेट में आईं

मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर पूर्व मध्य रेलवे के किउल-जमालपुर रेल खण्ड पर अदलपुर अमारी गांव के नजदीक सोमवार सुबह 13401 अप भागलपुर-दानापुर इन्टरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने के बाद चार श्रद्धालु छठव्रती महिलाओं की मौत हो गईं जबकि चार अन्य पुरूष और महिला जख्मी हो गए।

रेल पुलिस अधीक्षक (जमालपुर) शंकर झा ने घटनास्थल पर बताया कि डाउन पटरी पर जमालपुर आनेवाली श्रमिक ट्रेन खड़ी थी । उन्होंने बताया कि अदलपुर अमारी और आसपास के आधा दर्जन गांवों की हजारों छठव्रती महिलाएं जमालपुर की ओर आनेवाली श्रमिक ट्रेन पर सवार हो रही थीं इसी बीच, अप पटरी पर तेज रफ्तार में पटना जानेवाली अप भागलपुर -दानापुर इन्टरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन आ गई।

उन्होंने बताया कि अत्यधिक कुहासा होने के कारण महिलाएं ट्रेन को देख नहीं सकीं और रेलवे ब्रिज पर ही उसकी चपेट में आ गईं। उन्होंने बताया कि दो महिलाएं ट्रेन के धक्के से रेल ब्रिज के नीचे पानी भरे तालाब में गिर गईं और उनकी मौत हो गईं। मृतक महिलाओं में गीता देवी (39), बीजेा देवी। (49), रेखा देवी (50), तथा अनिता देवी ( 40) शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि घायलों का ईलाज मुंगेर सदर अस्पताल में किया जा रहा है। उनके अनुसार पीड़ित महिलाएं छठ व्रत के लिए मुंगेर में गंगा नदी से जल भरने आ रही थीं।

इस बीच इस रेल दुर्घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने पूर्व मध्य रेलवे के किउल-जमालपुर रेल खण्ड में अदलपुर अमारी गांव के नजदीक अप और डाउन ट्रेनों का परिचालन चार घंटों के लिए ठप कर दिया। मुआवजा के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने रेल जाम आंदोलन समाप्त किया।

यह भी पढ़ें

छठ पूजा से पहले बना रवियोग, 34 साल बाद आया शुभ संयोग

Check Also

पति गया बाहर कमाने, पीछे से हुआ पत्नी का गैंगरेप

जयपुर। कोटखावदा थाना इलाके में बेटे को जान से मारने की धमकी देकर एक महिला …