Breaking News
Home / breaking / नए कोरोना की दहशत : सऊदी अरब की सीमाएं बंद, उड़ान निलंबित

नए कोरोना की दहशत : सऊदी अरब की सीमाएं बंद, उड़ान निलंबित

काहिरा। सऊदी अरब ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एक सप्ताह के लिए देश की सीमाएं बंद कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया है। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने आंतरिक चिकित्सा स्रोत का हवाले से यह रिपोर्ट दी है। सूत्र ने बताया कि नए प्रतिबंध को अतिरिक्त सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है।

इसी तरह यूरोपीय संघ के देशों ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रविवार को ब्रिटेन के साथ हवाई यातायात को निलंबित करना शुरू कर दिया है।

एसपीए के अनुसार सभी लोग जो यूरोपीय देशों के साथ ही अन्य देशों में जहां कोरोना वायरस की नई लहर चल रही है से सऊदी अरब पहुंचे हैं, उन्हें दो सप्ताह के लिए घर पर आईसोलेशन में रहना होगा तथा जो लोग पिछले तीन महीनों में इन देशों का दौरा कर चुके उन्हें कोरोना परीक्षण करना जरूरी होगा।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नई लहर को देखते हुए वहां की सरकार ने शनिवार को लंदन सहित देश के अन्य हिस्सों में जहां कोरोना का अधिक प्रकोप है लॉकडाउन लगा दिया था। जिसके कारण कई देशों ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है।

ब्रिटेन के उड़ान निलंबन के बारे में नहीं पता : रूस

रूस के एयरोफ्लोट ने रविवार को कहा कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर उसके साथ हवाई यातायात के निलंबन की कोई जानकारी नहीं है।

आज यहां एयरोफ्लोट के प्रवक्ता मिखाइल डेमिन ने कहा कि हवाई यातायात को निलंबित करने या फिर से शुरू करने के सरकार के निर्णय पर कोविड​​-19 प्रतिक्रिया केंद्र पुनर्विचारार्थ हैं। हमें इस समय इस तरह के किसी भी फैसले के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

इससे पहले दिन में रूस के कोविड-19 प्रतिक्रिया केन्द्र ने कहा कि वह ब्रिटेन में कोरोना स्थिति पर नजर रखे हुए है। आज दिन में यूरोपीय संघ के देशों ने ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर ब्रिटेन के साथ एकतरफा रूप से सीमाओं को बंद करना शुरू कर दिया।

नीदरलैंड ने पहले ही ब्रिटेन से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है और जर्मनी आधी रात को ऐसा करना शुरू कर देगा। बेल्जियम और इटली कथित तौर पर सीमा को भी जल्द ही बंद कर देंगे। जबकि ऑस्ट्रियाई अधिकारी न केवल ब्रिटेन बल्कि दक्षिण अफ्रीका के लिए भी उड़ानों को रोकने पर विचार कर रहे है।

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …