Breaking News
Home / breaking / नेपाल में कोरोना वायरस से पहली मौत, संक्रमित प्रसूता की गई जान

नेपाल में कोरोना वायरस से पहली मौत, संक्रमित प्रसूता की गई जान

काठमांडु। नेपाल में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है जो देश में इस संक्रमण से मौत का पहला मामला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हाल में बच्चे को जन्म देने के कुछ समय बाद बीमार हुई एक महिला की अस्पताल ले जाए जाने के दौरान मौत हो गई। महिला के नाक और गले के नमूनों का विश्लेषण करने के बाद पता चला कि उसकी मौत काेरोना के कारण हुई।

द काठमांडू पोस्ट ने स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. समीर कुमार अधिकारी के हवाले से कहा कि विस्तृत जांच और परीक्षणों की श्रृंखला से पता चलता है कि यह देश में कोविड-19 की वजह से हुई पहली मौत है।

 

सूत्रों ने बताया कि 29 वर्षीय महिला ने छह मई को बच्चे को जन्म दिया था और अगले दिन मां और बच्चे दोनों की अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उस समय मां और बच्चे दोनों स्वस्थ थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अपने गांव लौटने के कुछ समय बाद महिला को बुखार और सांस लेने में दिक्कत हुई। उसे 14 मई को ढुलिखेल अस्पताल ले जाने की सलाह दी गयी जहां ले जाये जाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मंत्रालय के अनुसार, देश में कोराेना के कुल 281 मामले हैं। नेपाल सरकार ने कोविड-19 से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में आइसोलेशन की अवधि 18 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया था। नेपाल में 24 मार्च से लॉकडाउन लागू है।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …