Breaking News
Home / breaking / यहां सेल्फी ली तो भरना पड़ेगा 5 हजार जुर्माना, जेल भी सम्भव

यहां सेल्फी ली तो भरना पड़ेगा 5 हजार जुर्माना, जेल भी सम्भव

 

कुल्लू. कुल्लू और मनाली में इन दिनों गर्मी से राहत पाने के लिए मैदानी इलाकों पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से बड़ी संख्या में टूरिस्ट पहुंच रहे हैं. सैलानी ब्यास नदी के किनारों पर मस्ती करते और सेल्फी देखे जा सकते हैं. जबकि आजकल बारिश और बर्फ पिघलने से पानी का स्तर लगातार बढ़ रहा है और हादसा होने की आशंका बनी हुई है. इसी वजह से प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है.
 
इसमें कहा गया है कि व्यास और पार्वती नदी और आसपास के खड्ड और नालों के समीप जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने आदेश जारी किए हैं. हिमाचल प्रदेश पुलिस अधिनियम की धारा-115 के तहत आठ दिन तक की कैद और 1000 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक का जुर्माना या फिर दोनों हो सकते हैं. हालांकि, आजीविका से जुड़ी साहसिक गतिविधियों के लिए अनुमति प्रदान की गई है.
 
 

गर्ग ने बताया कि मॉनसून सीजन चल रहा है. ऐसे में भारी बारिश होने से पानी का लेवल बढ़ने की आशंका है. हर साल व्यास और पार्वती नदी के आसपास कई घटनाओं में पर्यटकों की मौत हुई है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से एडवाईजरी जारी कर दी है, जिसमें आनवयक रूप से नदी नालों के आसपास जाने वालों कार्रवाई की अमल में लाई जाएगी. 

डीसी ने कहा कि पुलिस एक्ट 115 के तहत 1000 से 5000 रुपये तक का जुर्माना या 8 दिन की जेल भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि कई जगहों पर फैसिंग की जाएगी.

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …