Breaking News
Home / breaking / राम रहीम इंसा रेप के दोषी साबित, सजा का ऐलान 28 अगस्त को

राम रहीम इंसा रेप के दोषी साबित, सजा का ऐलान 28 अगस्त को

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसा को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने रेप का दोषी करार दिया है। उन्हें गिरफ्तार कर अम्बाला जेल भेज दिया गया है। उन्हें अब 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी।

जज जगदीप सिंह ने बन्द कमरे में फैसला सुनाया। एहतियातन कोर्ट रूम में सभी के फोन बंद करा दिए गए ताकि कोई भ्रामक खबर बाहर न जाए। दोपहर करीब 2.35 बजे फैसला सुनाना शुरू किया। करीब 2.42 बजे उन्हें दोषी करार दिया। अब सजा का ऐलान 28 अगस्त को होगा। कोर्ट ने माहौल को भांपते हुए फैसला तत्काल बाहर नहीं आने दिया। राम रहीम को दोषी करार देकर पुलिस कस्टडी में अम्बाला जेल के लिए रवाना कर दिया।

7 साल कैद का अनुमान

कानून के मुताबिक रेप केस में 7 साल की कैद का प्रावधान है। हालांकि राम रहीम को कितने साल की सजा सुनाई जाएगी, यह 28 अगस्त को पता चलेगा।

इससे पहले…

राम रहीम सिरसा से 800 गाड़ियों के काफिले के साथ पंचकूला कोर्ट पहुंचे। रास्ते में जगह जगह उनके समर्थक एक झलक पाने के लिए डटे हुए थे। लाखों समर्थक सड़कों के किनारे डटे थे। धारा 144 लागू होने के बावजूद करीब डेढ़ लाख समर्थक पंचकूला में पहुंच गए। सेना, पुलिस, सीआरपीएफ समेत अर्ध सैनिक बलों की टुकड़ियां लगाई गई हैं। प्रशासन ने पंचकूला के रिहायशी इलाकों की बिजली काट दी। समर्थकों को कोर्ट के नजदीक किसी समर्थक को आने नहीं दिया लेकिन एक किलोमीटर दूर हजारों समर्थक डटे थे।

अंबाला में डेरा प्रमुख के समर्थकों और पुलिस के बीच में झड़प भी हुई।

हाईकोर्ट ने प्रशासन को कड़ी फटकार लगाते हुए साफ कहा है कि बाबा के समर्थकों की भीड़ को जबरन हटाया जाए। गोली चलानी पड़े तो चलाए। किसी भी नेता को पंचकूला में नहीं घुसने दिया जाए। किसी भी नेता की इस मामले में कोई भूमिका है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

यह बोले मुख्यमंत्री

फैसले से कुछ मिनट पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बयान जारी कर कहा कि सरकार हर हाल में कोर्ट फैसले की पालना कराएगी। उन्होंने पूरे प्रदेशवासियों, खासकर डेरा प्रेमियों से शांति बरतने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें

बलात्कारी सन्त के समर्थकों ने पंचकूला को बनाया ‘श्मशान’, 5 राज्यों में फैली हिंसा

Check Also

27 अप्रैल शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 08.18 …