Breaking News
Home / breaking / राहुल बोले- संघ परिवार नहीं, क्योंकि उसमें फैमिली जैसे लक्षण नहीं 

राहुल बोले- संघ परिवार नहीं, क्योंकि उसमें फैमिली जैसे लक्षण नहीं 

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तगड़ा निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब वह आरएसएस को संघ परिवार नहीं कहेंगे, क्योंकि उसमें फैमिली जैसे लक्षण नहीं हैं।
आरएसएस को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया। ‘मेरा मानना है कि आरएसएस व संबंधित संगठन को संघ परिवार कहना सही नहीं। परिवार में महिलाएं होती हैं। बुजुर्गों के लिए सम्मान होता है। करुणा और स्नेह की भावना होती है, जो आरएसएस में नहीं है। अब आरएसएस को संघ परिवार नहीं कहूंगा।’
इससे पहले असम में चुनावी रैली के दौरान भी राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि नागपुर की एक शक्ति पूरे देश को नियंत्रित नहीं कर सकती। नागपुर से असम को नियंत्रित नहीं किया जा सकता। वहीं, तमिलनाडु में उन्होंने कहा था कि भाजपा का पैतृक संगठन तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं कर सकता और इसका फैसला राज्य की जनता एवं इसके युवा करेंगे।
उससे भी पहले अमेरिका की कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक वर्चुअल कार्यक्रम में भी राहुल गांधी ने आरएसएस पर जमकर हमला बोला था। भारत के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु के साथ हुए एक संवाद के दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि आरएसएस अपने द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों का इस्तेमाल विश्व के बारे में एक विशेष विचार को आगे बढ़ाती है जैसे पाकिस्तान में कट्टरपंथी इस्लामी मदरसे करते हैं।

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …