Breaking News
Home / breaking / VIDEO :  महिलाएं कपड़े नहीं पहने तो भी अच्छी लगती हैं- रामदेव

VIDEO :  महिलाएं कपड़े नहीं पहने तो भी अच्छी लगती हैं- रामदेव

अपने बयान से मुसीबत में पड़े योग गुरु

मुंबई। तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा ने महिलाओं के कपड़ों पर विवादित टिप्पणी के लिए योग गुरु बाबा रामदेव की आलोचना की है। बाबा रामदेव ने शुक्रवार को ठाणे में एक समारोह में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे की उपस्थिति में कहा था,‘‘महिलाएं साड़ियों में अच्छी लगती हैं, सलवार सूट में भी महिलाएं अच्छी लगती हैं और मेरी नजर में बिना कुछ पहने भी अच्छी लगती हैं।” बाब रामदेव के इस बयान पर बवाल खड़ा हो गया है।

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSWC) ने शनिवार को योग गुरु बाबा रामदेव को महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद बयान के लिए नोटिस जारी किया। आयोग की अध्यक्ष रुपाली चकनाकर ने योग गुरु के बयान को गंभीरता से लेते हुए उन्हें नोटिस जारी किया और तीन दिन के अंदर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। वहीं बाबा रामदेव की टिप्पणी पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने 2011 की घटना का जिक्र करते हुए कटाक्ष किया, जब योग गुरु को पुलिस ने महिला के वेश में भागने की कोशिश करते हुए पकड़ा था।

देखें वीडियो

 

इसी क्रम में महुआ मोइत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अब मुझे पता चला कि पतंजलि बाबा रामलीला मैदान से महिलाओं के वेश में क्यों भागे थे। उनका कहना है कि उन्हें साड़ी, सलवार और…स्पष्ट रूप से उनके मस्तिष्क में एक स्ट्रैबिस्मस हो गया है जो उनके विचारों को इतना एकतरफा बना देता है।” दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल भी बाबा रामदेव का बयान की निंदा कर चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि योग गुरु-व्यवसायी को महिलाओं का अपमान करने वाली अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। ऐसे में उन्होंने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री जी की पत्नी के सामने स्वामी रामदेव द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी अमर्यादित और निंदनीय है। इस बयान से सभी महिलाएँ आहत हुई हैं, बाबा रामदेव जी को इस बयान पर देश से माफी मांगनी चाहिए।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …