Breaking News
Home / breaking / बारात में नाचने लगी नागिन, दूल्हे सहित बाराती भागे

बारात में नाचने लगी नागिन, दूल्हे सहित बाराती भागे

सांप

प्रतापगढ़। मानिकपुर के कुशहा गांव में अजब वाकया पेश आया। यहां दुल्हन ब्याहने आई एक बरात में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब द्वारपूजा के दौरान नागिन गाने की धुन बजने पर नाच रहे बारातियों के बीच सच में नागिन आ गई।

add kamal

महेशगंज कोतवाली क्षेत्र के बधवाइत का पुरवा गांव निवासी इंद्र भवन यादव के बेटे रोहित की बारात मानिकपुर के कुशहा गांव निवासी राम आसरे के यहां आई हुई थी। बारातियों ने जलपान के बाद द्वार पूजा के दौरान डीजे पर नागिन धुन…मेरा मन डोले मेरा तन डोले मेरे दिल का गया करार रे…बजवाया मुंह में रुमाल डालकर झूमने लगे।

नागिन डांस

इसी बीच एक नागिन निकल आई और वह भी बारातियों के बीच रेंगने लगी। युवाओं के बीच पहुंचकर मस्त हो गई। बारातियों की नजर उस पर पड़ी तो वह शोर मचाते हुए भागने लगे। यह देख आसपास मौजूद बाराती भी इधर-उधर भागने लगे। लोगों को भागता देख और नागिन देख दूल्हा भी भागने लगा। इसके बाद डीजे बैंड बंद कराया गया। कुछ देर बाद नागिन जाने कहां गुम हो गई। इस घटना को लेकर बारात में दहशत का माहौल बना रहा।

keva bio energy card-1

क्या सांप सुन सकते हैं

सांप बहरे नहीं होते, हां उनके सुनने की क्षमता सीमित होती है। कारण यह है कि उनके बाहरी कान नहीं होते और न ही मध्य कान होते हैं। बस एक छोटी सी हड्डी होती है जो उनके जबड़े की हड्डी को भीतरी कान की नली से जोड़ती है। सांप ध्वनि को, अपनी त्वचा से ग्रहण करता है और वह जबड़े की हड्डी से होती हुई भीतरी नली तक पहुंचती है। इस तरह वह सुन पाता है. हम 20 से लेकर 20 हज़ार हर्ट्ज़ तक की ध्वनि सुन सकते हैं जबकि सांप केवल 200 से लेकर 300 हर्ट्ज़ की ध्वनि सुन सकते हैं।

यह जरूर पढ़ें

सांप दूध नहीं पीते, बीन पर नाचते भी नहीं
http://www.newsnazar.com/ajab-gajab-news/सांप-दूध-नहीं-पीते-बीन-पर-न

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …